Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

अखिलेश ने आंकड़े को ट्विटर पर शेयर करते हुए किसी स्त्रोत का उल्लेख नहीं किया है।

निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की जीत के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है।

मायावती की तरफ से सवाल उठाए जाने के कुछ ही घंटों बाद एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए एक आंकड़ा पेश करते हुए दावा किया कि भाजपा ने उन्हीं सीटों पर बेहतर प्रदर्शन किया है। जहां ईवीएम से चुनाव हुए हैं।

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव: मायावती के बाद अखिलेश ने हार का ठीकरा EVM पर फोड़ा

अखिलेश ने अपने ट्वीट में एक आंकड़े का जिक्र किया है, जिसके मुताबिक जिन क्षेत्रों में बैलट पेपर से चुनाव हुए हैं, वहां भाजपा को सिर्फ 15 फीसदी सीटों पर जीत मिली है जबकि जहां ईवीएम से चुनाव हुए हैं वहां भाजपा के खाते में 46 फीसदी सीटें हैं। हालांकि अखिलेश ने आंकड़े को ट्विटर पर शेयर करते हुए किसी स्त्रोत का उल्लेख नहीं किया है।

जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस बीच ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर उठ रहे सवालों के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जेटली ने कहा कि अभी तो गुजरात चुनाव का रिजल्ट भी नहीं आया और कांग्रेस अभी से अपनी हार को देखते हुए बहाने ढूढ़ने लगी है।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया: 'या अल्लाह गुजरात जिता दे, मोदी और राहुल को लोगों ने दिया मजेदार जवाब

वहीं यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने भी विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि ईवीएम में कोई कमी नहीं है, कमी इन पार्टियों और इन नेताओं के दिमाग में है। ये सिर्फ कुछ खास जाति और लोगों के लिए काम करते हैं, इसलिए इस संकीर्ण रानजीति के कारण चुनावों में जनता इन्हें नकार रही है।

Share it
Top