Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तार, रंगदारी और जान से मारने की धमकी का था आरोप

यूपी के पूर्व बसपा सांसद (BSP MP) धनंजय सिंह को जबरन वसूली और जान से मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तार, रंगदारी और जान से मारने की धमकी का था आरोप
X

उत्तर प्रदेश में बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सांसद पर आरोप था कि जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल को अपहरण करने, रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले के तहत सिंघल ने लाइन बाजार थाने में केस दर्ज कराया था।

इसके बाद पुलिस रविवार रात पू्र्व सांसद को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं, सीजेएम ने पूर्व सांसद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में लेकर जेल भेजने का आदेश दिया है। सूत्रों के अनुसार, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देशन में 6 अलग-अलग थानों की एक पुलिस टीम का गठन किया गया था।

पुलिस टीम रविवार रात करीब 2 बजे पूर्व सांसद (Former MP) के आवास पर छापा मारी। जहां आवास पर मौजूद पूर्व सांसद को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया। सांसद के अलावा उनके एक समर्थन विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

Also Read- बड़ी खबर : 24 घंटे में फिर दोबारा अस्पताल में भर्ती हुए मुलायम सिंह यादव, पेट दर्द की थी शिकायत

जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने अपने बयान में बताया कि यूपी के जौनपुर में करीब 300 करोड़ रुपये का सीवर लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इस दौरान धनंजय ने कई बार काम में बाधा पहुंचाया। इतना ही नहीं अपने लोगों को मेरे पास भेजकर अपने आवास पर बुलाया करते थे।

इस दौरान कई बार अपहरण करने, रंगदारी मांगने (Extortionist) और जान से मारने की धमकी भी दी थी। जब मामला ज्यादा बढ़ने लगा तो पूर्व सांसद समेत समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story