Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 IPS अफसरों ने थाम ली कानपुर एसपी के जिंदगी की डोर, जानें कैसे बचाई साथी की जान

IPS अफसरों की दोस्त के लिए वो काम कर दिया जो अच्छे अच्छे लोग सोचते रह जाएंगे। दोस्ती की इस मिसाल की कहानी आपके आंखों में आंसू ला देगी।

16 IPS अफसरों ने थाम ली कानपुर एसपी के जिंदगी की डोर, जानें कैसे बचाई साथी की जान
X

अपने बीमार साथी की जान बचाने के लिए IPS अफसरों को दिल्ली और यूपी में जब मशीन नहीं मिली तब इन्होंने मुबंई से मशीन और डॉक्टरों की टीम को चार्टर प्लेन से मंगाया।

कानपुर के एसपी सुरेंद्र दास ने बीते दिनों पारिवारिक कलक के कारण जहर खा कर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। इसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती हैं।

बेहतर इलाज के लिए इनके साथी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम एक्मो मशीन की जरूरत थी जो दिल्ली और यूपी में नहीं मिली। इस जरूरत को इन लोगों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से संपर्क कर मुबंई के अस्पताल से चंद घंटे में बुला लिया।

इसे भी पढ़ें: कानपुर में बाढ़ का कहर जारी, प्रशासन लोगों से मांग रहा मच्छर भगाने वाली क्रीम

यह मिसाल उन दोस्तों ने दी जो अपने दोस्त को भगवान भरोसे नहीं छोड़ सकते थे। इस मशीन की खासियत यह है कि दिल और फेफड़े को आराम देकर उन्हे सुधारने में मदद करते हैं। इलाज में आना वाला खर्च भी सभी ने मिलकर उठाया है।

पुलिस हेडक्वार्टर से भी अधिक से अधिक मदद मिले इसके लिए कोशिश की जा रही है। इस कहानी में मित्र उस वक्त फरिस्ता बन कर खड़े हो गए जैसे ही उन्हें पता चला।

लखनऊ इंटेलीजेंस की एसीपी चारू निगम, लखनऊ के एसपी विक्रांत, लखनऊ के आईजी सुजीत पांडेय, फतेहपुर की एसपी पूजा यादव, उत्तराखंड में तैनात आईपीएस मंजूनाथ कानपुर पहुंच कर मित्र की सांसों की डोर की को थाम लिया।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: केरल, यूपी के बाद अब राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, लोगों में बैठा डर

इसमें आईपीएस रवीना त्यागी, उनके पति आईआरएस गौरव, आईपीएस डॉ. सतीश, अभिनंदन, अनूप, दिल्ली में तैनात राजीव रावल, अंकित मित्तल, श्लोक और मनीलाल पाटीदार ने भी बखूबी साथ दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story