Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोरखपुर में जन्माष्टमी हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाए: सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी विभागों को निर्देश दिया है कि प्रदेश में कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव व्यापक स्तर पर मनाई जाए।

गोरखपुर में जन्माष्टमी हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाए: सीएम योगी
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी विभागों निर्देश जरी किया है। जिसमें कहा गया है कि प्रदेश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव व्यापक स्तर पर मनाई जाए।

मालूम हो कि रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक सुल्खाण सिंह को योगी ने पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया कि कृष्ण जन्माष्टमी महत्वपूर्ण पर्व है इसे पुरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाए ।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: भ्रष्ट अफसरों को पकड़ने के लिए सीएम योगी ने बनाया ये खास प्लान

बता दें कि रविवार को योगी आदित्यनाथ बीआरडी अस्पताल का दौरा किया था। उनके साथ केन्द्रीय स्वस्थ्य मंत्री जे पी नड्डा भी गए थे। बीआरडी अस्पताल में निरीक्षण के दौरान योगी ने शिशु रोग विभाग के नोडल अधिकारी काफेल खान को उनके पद से हटा दिया।

आरोप था कि काफेल खान आपने ड्यूटी के प्रति लापरवाह थे। अब काफेल खान की जगह भूपेंद्र शर्मा को बाल विभाग के नए नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने उन मासूमों की मौत के प्रति जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया। आदित्यनाथ ने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर: अस्पताल ने नहीं दी एंबुलेंस, कहा- बच्चे को टेम्पो में ले जाओ

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार पर स्थिति का जायजा ले रहे हैं साथ ही घटना की समीक्षा भी कर रहे हैं । केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री नड्डा ने घोषणा की इस घोषणा में उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में बच्चों के संक्रमण के सभी कारणों का अध्ययन करने के लिए केंद्र गोरखपुर में एक क्षेत्रीय मेडिकल रिसर्च खोलेगा जिसके लिए केंद्र 85 करोड़ रुपये का योगदान देगा।

बता दें कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के कई बच्चों की मौत पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस भेजा था। पुलिस ने कहा था कि औपचारिक शिकायत के अभाव में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story