Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुसलमानों के लिए योगी का जबरदस्त तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में लम्बित तीन तलाक के केस में मुस्लिम महिलाओं की राय के आधार पर प्रदेश सरकार अपना पक्ष रखेगी।

मुसलमानों के लिए योगी का जबरदस्त तोहफा
X

जहां एक तरफ केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं के हक के लिए तीन तलाक की लड़ाई लड़ रही है, वहीं उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी मुस्लिम महिलाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है। जब यूपी में भाजपा की सरकार बनी थी तो विपक्षी दलों ने उंगली उठाई थी कि यूपी में भाजपा को मुस्लिम वोट मिल ही नहीं सकते क्योंकि भाजपा ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया।

इसी को गलत साबित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश में गरीब मुसलिम महिलाओं का विवाह अब राज्य सरकार कराएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पंजीकृत श्रमिकों की दो बेटियों के विवाह के लिए स्वजातीय विवाह में 55,000 रुपए और अन्तर्जातीय विवाह में 61,000 रुपए की मदद कन्या विवाह अनुदान योजना के तहत उपलब्ध कराई जाएगी।

मेहर की रकम देगी योगी सरकार
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गरीब मुस्लिम महिलाओं की शादी में मेहर की रकम राज्य सरकार ही देगी। उन्होंने ने कहा कि अगर ये योजना सफल रही और मुस्लिम परिवारों ने इसमें सहभागिता दिखाई तो इसे 6 महीने बाद फिर से आयोजित किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट में लम्बित तीन तलाक के केस में मुस्लिम महिलाओं की राय के आधार पर प्रदेश सरकार अपना पक्ष रखेगी। उन्होंने मुस्लिम महिलाओं की राय जानने के लिए कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए विभागीय मंत्री और मंत्रिमण्डल की सभी महिला मंत्री महिला संगठनों के साथ बैठक करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story