Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी कैबिनेट ने लिए ये बड़े फैसले

लखनऊ के लोकभवन में सीएम योगी ने तीसरी कैबिनेट बैठक में कई फैसले लिए हैं।

योगी कैबिनेट ने लिए ये बड़े फैसले
X

जब से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की कमान संभाली है तभी से वो एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ के लोकभवन में सीएम योगी ने तीसरी कैबिनेट बैठक की। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए और अनुमति भी दी।

सबसे पहले कैबिनेट ने बैठक के दौरान कहा कि सरकार ने निर्णया है आगरा और गोरखपुर एयरपोर्ट के नाम बदले जाएंगे। आगरा एयरपोर्ट का नाम दीन दयाल उपाध्याय जबकि गोरखपुर एयरपोर्ट का नाम गोरक्षपीठ के नाम पर होगा।

बैठक में कहा गया कि प्रधानमंत्री बीमा योजना दो के अंदर लागू कर दी जाएगी। कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि 5 बिंदुओं पर चर्चा हुई है। बैठक में फसल बीमा और ई-टेंडरिंग समेत 8 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

तो वहीं पीसी के दौरान किसानों के हित में भी फैसले लिए गए। कैबिनेट बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि राज्य में 12 नए कृषि विज्ञान केंद्र खोले जाएंगे। बैठक के दौरान इस बात को लेकर भी फैसला हुआ कि राज्य सरकार किसानों का आलू खरीदेगा। राज्य में हेमा मालिनी की फिल्म 'एक थी रानी ऐसी भी' को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ इससे पहले कैबिनेट बैठक में सीएम और पीएम का संकल्प हर घर बिजली, ये पहली गर्मी होगी जिमसे गांव में भी 18 घंटे बिजली, बुंदेलखंड में सरकार 20 घंटे बिजली देगी, जिला मुख्यालयों व धार्मिक स्थलों पर सरकार 24 घंटे बिजली देगी। किसानों से सम्बंधित शिकायतों पर कार्रवाई होगी आदि फैसले लिए जा चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story