Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BHU विवादः कमिश्नर ने यूपी सरकार को सौंपी अंतरिम जांच रिपोर्ट

बीएचयू परिसर में अब भी पुलिस की तैनाती है।

BHU विवादः कमिश्नर ने यूपी सरकार को सौंपी अंतरिम जांच रिपोर्ट
X

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के परिसर में छात्राओं की पिटाई के बाद उपजे विवाद की जांच पूरी हो चुकी है। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने जांच रिपोर्ट योगी सरकार को सौंप दी है।

हालांकि, जांच रिपोर्ट में उन्होंने यूपी सरकार से क्या कहा है इसका खुलासा करने से कमिश्नर नितिन ने इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्याल में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के बाद उपजे विवाद से परिसर का माहौल काफी बिगड़ गया था।

जिसके बाद बीएचयू परिसर में हनक बनाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स गश्त करती रही इसके बावजूद छात्र वीसी हाउस के समीप और परिसर में जगह-जगह धरना-प्रदर्शन करते रहे।

1200 स्टूडेंट पर केस दर्ज

बीएचयू परिसर में शांति भंग करने के आरोप में वाराणसी जिला प्रशासन ने 1200 अज्ञात छात्र-छत्राओं पर केस दर्ज किया है। साथ ही प्रशासन ने लाठीचार्ज करने वाले लंका थाने के इंचार्ज, भेूपुर के सीओ को पद से हटा दिया है।

बीएचयू कैंपस में अब भी पुलिस की मौजूदगी

बीएचयू परिसर में छात्राओं की पिटाई के बाद उपजे विवाद को देखते हुए बीएचयू प्रशासन ने कैंपस के अंदर पुलिस को अब भी रुकने को कहा है। साथ बीएचयू परिसर की आसपास की दुकानों को एहतियातन बंद करा दिया गया है।

गौरतलब है कि 21 सितंबर की रात को दृश्य कला संकाय की छात्रा के साथ भारत कला भवन के पास हुई छेड़खानी की घटना से आक्रोशित छात्राएं उसी रात त्रिवेणी हास्टल से सड़क पर उतर आईं थीं। इस घटना को लेकर बीएचयू के कुलपति ने इसे बाहरी साजिश करार दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story