Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आजम खान ने यूपी में लगवाए ''राम मंदिर'' बनवाने के लिए पोस्टर

राम मंदिर निर्माण के लिए आजम खान ने लखनऊ में करीब 10 होर्डिंग्स लगवाए हैं। क्या यह नया पैतरा है?

आजम खान ने यूपी में लगवाए राम मंदिर बनवाने के लिए पोस्टर
X

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर तेज होती कवायद के बीच राजधानी लखनऊ में मंदिर निर्माण को लेकर कई जगह होर्डिंग्स और बैनर लगाए हैं। इन बैनरों की खास बात यह है कि इसे कुछ मुस्लिम संगठनों ने लगाया है।

इन संगठनों ने होर्डिंग्स-बैनर में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दोनों पक्षों से मिल-बैठकर मामला सुलझाने की अपील की गई है। ऐसे ही एक संगठन 'श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच' के अध्यक्ष आजम खान ने लखनऊ में करीब 10 होर्डिंग्स लगाए हैं, जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर आगे बढ़ने का आह्वान किया है।

इस बारे में आजम खान से पूछा तो उन्होंने कहा, 'राम हिन्दुओं की तरह मुस्लिमों के लिए आदरणीय हैं। मुझे 'जय श्री राम' कहने में कोई हिचक नहीं। आजम का दावा है कि उनके साथ बड़ी तादाद में युवा जुड़ रहे हैं. ये लोग दोनों समुदायों के बीच सौहार्द्र बढ़ाने की कोशिशों में जुटे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने और आयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सभी पक्षों से मिलकर आपस में यह विवाद सुलझाने के निर्देश के बाद से ही राम मंदिर निर्माण की बातें एक बार फिर जोरशोर से उठने लगी हैं। ऐसे में आजम खान की यह कोई कोशिश इसी कड़ी के हिस्से के रूप में देखी जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story