Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 अगस्त के दिन यूपी के मदरसों की होगी वीडियोग्राफी, भड़के मुस्लिम

इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाएगा, लेकिन कुछ मुस्लिम संगठनों ने इसका विरोध किया है।

15 अगस्त के दिन यूपी के मदरसों की होगी वीडियोग्राफी, भड़के मुस्लिम
X

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस 15 अगस्त को राज्य के सभी मदरसों में वीडियोग्राफी करने का फरमान जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब इस बार मदरसों में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड ने 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को पत्र लिखा था। जिसमें ये कहा गया था कि 15 अगस्त के दिन सुबह 8 बजे झंडोतोलन और राष्ट्रगान होगा।

इसे भी पढ़ें: 27 साल से राम मंदिर के लिए पत्थर तराश रहा यह शख्स, मिलती है इतनी सैलरी

उसके बाद 8 बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इन सभी कार्यक्रमों का वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब वीडियोग्राफी कर मदरसों पर नजर रखी जाएगी। जानकारी हो कि इस समय उत्तर प्रदेश में तकरीबन 8000 मदरसे हैं जो राज्य के मदरसा परिषद् के अंदर आते हैं।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में विवादित स्थल पर उड़ा हेलीकॉप्टर, मचा हड़कंप

जिसमें से 560 मदरसे ऐसे हैं जो पूरी तरह सरकारी वित्तीय सहायता से चल रहे हैं। योगी सरकार के इस फैसले से कुछ मुस्लिम संगठन नाराज हैं। मदरसा प्रबंधक हाजी सैयद तहव्वर हुसैन ने कहा कि आजादी की जंग में मदरसों ने बढ़-चढ़ कर लड़ाईयां लड़ी है। फिर भी सरकार उन्हें शक की नजर से देख रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story