Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला ने रोका सीएम योगी का काफिला

सुरक्षाकर्मियों ने जब महिला को हटाने की कोशिश की तो महिला ने कहा कि हमें पैसा नहीं मिल रहा है।

महिला ने रोका सीएम योगी का काफिला
X

यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को आजमगढ़ दौरे पर थे। सीएम यहां से इंसेफेलाइटिस के लिए टीकाकरण अभियान को शुरू करने के बाद निकल रहे थे कि तभी अचानक एक महिला उनके काफिले के आगे आकर खड़ी हो गई।

जिसके बाद महिला को रास्‍ते में देख सीएम के सुरक्षाकर्मियों व स्‍थानीय पुलिस दंग रह गई। जब महिला को हटाने की कोशिश की तो महिला ने कहा कि हमें पैसा नहीं मिल रहा है। हमें योगी जी से मिलना है।

कार में आगे की सीट पर बैठे योगी आदित्‍यनाथ ने पूरा वाकया देख दरवाजा खोला और सुरक्षाकर्मियों से महिला को आने देने को कहा। दोनों के बीच कुछ देर की बातचीत हुई, मगर तभी योगी के समर्थक नारे लगाने लगे। आपाधापी में महिला के हाथ से ज्ञापन कहीं गिर गया और देखते-देखते सीएम का काफिला वहां से गुजर गया।

ये भी पढ़े- उत्तरकाशी बस हादसा: 12 लोगों का सामुहिक अंतिम संस्कार, रो पड़ा शहर

रिपोर्ट के अनुसार, 33 वर्षीय महिला का नाम शुभावती देवी है जो कि आशा कार्यकत्री है। केंद्र-राज्‍य सरकारों के सहयोग वाली इस योजना के तहत काम करने वाली महिलाएं लंबे समय से उत्‍तर प्रदेश में मानदेय बढ़ाने की मांग कर रही हैं।

शुभावती इसी सिलसिले में सीएम को ज्ञापन सौंपना चाहती थी। शुभावती आजमगढ़ जिले के महराजगंज ब्‍लॉक में रहती हैं। उनका पति बेरोजगार हैं और उनके 5 बच्‍चे हैं। आशा कार्यकत्रियों को वॉलंटियर्स की तरह देखा जाता है।

उनका वेतन बमुश्किल हजार-दो हजार रुपए होता है। हालांकि मानदेय हर राज्‍य में अलग-अलग है।

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कुशीनगर में अब तक के सबसे बड़े इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी। योगी ने मुसहर बस्ती में पांच बच्चों को टीका लगाकर अभियान शुरू किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि इंसेफलाइटिस पूर्वाचल के विकास में सबसे बड़ा बाधक है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण से इंसेफलाइटिस का समूल उन्मूलन होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के सहयोग से गुरुवार से अभियान की शुरुआत हो रही है। इस अभियान में एक से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण होगा। उप्र के 38 जिलों में 10 जून तक ये विशेष अभियान चलाया जाएगा।

योगी ने कहा कि केंद्र और राज्य की लोक कल्याण योजनाएं गरीबों तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने मुसहर, मलिन और अल्पसंख्यक बस्तियों में अभियान चलाने की अपील की। साथ ही लोगों से केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान में जुड़ने की अपील की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story