Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब बजरंगबली दिलाएंगे ट्रिपल तलाक से मुक्ति

मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्रीराम की आरती से चालीसा शुरु की।

अब बजरंगबली दिलाएंगे ट्रिपल तलाक से मुक्ति
X
ट्रिपल तलाक से छुटकारा पाने के लिए बनारस की मुस्लिम महिलाओं ने अब संकटमोचन हनुमान जी की शरण ली है। बजरंगबली की शरण में पहुंची मुस्लिम महिलाओं ने बुधवार को पातालपुरी मठ में 100 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया।
बजरंग चालीसा पाठ के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वामी इंद्रेश भी मौके पर मौजूद रहे।
गौरतलब है कि मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर आयोजित इस कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक मुद्दे पर कहा कि तीन तलाक धर्म नहीं बल्कि महिलाओं पर अत्याचार का मामला है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज ही के दिन 10 मई 1857 को देश में अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति के लिए स्वतंत्रता आंदोलन की शुरुआत हुई थी। इस घटना के ठीक 160 साल बाद तीन तलाक जैसी सामाजिक कुप्रथाओं से मुक्ति के लिए संघर्ष की शुरुआत हुई है।
मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने कहा कि 11 मई को सुप्रीम कोर्ट के संविधान पीठ में तीन तलाक पर सुनवाई होनी है।
उन्होंने कहा कि इससे देशभर की मुस्लिम महिलाओं में बेचैनी है। इसीलिए सुनवाई से एक दिन पूर्व तुलसीदास जी द्वारा स्‍थापित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया है।
उन्होंने कहा, 'तीन तलाक अमानवीय है। इससे सबसे ज्यादा बच्चे प्रभावित हो रहे हैं।' अंसारी ने कहा कि तीन तलाक देकर बेघर करने वाले धर्म का हवाला न दें। हर कीमत पर तीन तलाक को रोकना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story