Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वाइस प्रिंसिपल ने छात्र को डंडे से पीट-पीटकर छीनी आंख की रोशनी

प्रिंसिपल ने प्रार्थना में स्कूल बैग टांग कर खड़े होने की दी सजा।

वाइस प्रिंसिपल ने छात्र को डंडे से पीट-पीटकर छीनी आंख की रोशनी
X

सिविल लाइंस स्थित सेंट जोसेफ स्कूल में सुबह प्रार्थना के दौरान स्कूल बैग टांगकर खड़े होने पर वाइस प्रिंसिपल ने एक स्टूडेंट को डंडे से बेरहमी से पीटा। इस पिटाई में स्टूडेंट की एक आंख की रोशनी ही चली गई।

इस घटना से स्कूल में खलबली मच गई। वहीं स्टूडेंट का इलाज पहले इलाहाबाद में कराया गया और अब लखनऊ में कराया जा रहा है।

घटना के कई दिन बाद घरवालों ने शुक्रवार की देर रात सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर फादर लेसली कोटिनो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित एंगलो इंडियन कालोनी में रहने वाली सेरोन ला रिवरिया बिशप जानसन स्कूल में टीचर हैं जबकि पति सिडनी ला रिवेरे इंग्लैंड में रहते हैं।

सेरोन का बेटा सेरवेन टेरेंस (16) सेंट जोसेफ स्कूल एंड कालेज में 12वीं का छात्र है। वह इकलौती संतान है। 9 मई को वह स्कूल गया। सुबह करीब सात बजे मार्निंग प्रेयर के दौरान वह बैग रखना भूल गया।

आगबबूला हुए स्कूल के फादर

बैग उसके कंधे पर देख वहां पहुंचे वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने डांटते हुए पूछा अभी तुम्हारा बैग कंधे पर ही है। इससे पहले ही वह कुछ बोल पाता फादर ने डंडे से मारना शुरू कर दिया।

इस दौरान सेरवेन की दायीं आंख में डंडा लगा तो खून निकलने लगा। फादर यहीं नहीं रुके और उन्होंने सेरवेन के साथी श्रेयांश जायसवाल की भी पिटाई की। सेरवेन की आंख से खून निकलने लगा तो वह गिर पड़ा। इसके बाद उसे तुरंत नाजरेथ अस्पताल ले जाया गया।

वहीं से सेरोन को घटना की जानकारी दी गई लेकिन यह नहीं बताया गया कि, उसे सजा के दौरान चोट लगी है। बेटे से मिलने भी नहीं दिया गया और कहा गया कि, हालत ज्यादा खराब होने के कारण उसे लखनऊ भेजा जा रहा है।

एक बाद होगा आंख का ऑपरेशन

सेरोन ने बताया कि, लखनऊ में जांच और ईलाज के बाद पता चला कि, सेरवेन की आंख की रोशनी चली गई है। उसकी मैकुला और रेटीना में ब्लड आने की वजह से अंदर सूजन है और उस आंख से वह कुछ देख नहीं पा रहा है।

डॉक्टरों ने उन्हें फिर लखनऊ बुलाया है। एक महीने बाद उसकी आंख का ऑपरेशन होगा। वहीं, इस संबंध में इंस्पेक्टर सिविल लाइंस मनोज तिवारी ने बताया कि, एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई होगी जबकि आरोपी फादर लेसली ने इस मामले में बात करने से ही इनकार कर दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story