Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रपति चुनाव: SP और BSP में क्रॉस वोटिंग की आशंका

देश के अगले राष्ट्रपति के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच मुकाबला हो रहा है।

राष्ट्रपति चुनाव: SP और BSP में क्रॉस वोटिंग की आशंका
X

आज राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोट डाले जाएंगे। सत्ता पक्ष ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को अपना उम्मीदवार बनाया तो वहीं कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों ने पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की बेटी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार अपना प्रत्याशी घोषित किया।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर होने वाले वोटिंग से पहले यूपी की सियासत में भी हलचल तेज हो गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और बहन मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के कुछ नेता क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव आज: अगर इन पेन से नहीं करें वोट, तो अवैध होगा मतदान

बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियों के कई असंतुष्ट विधायक एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना वोट दें सकते हैं।

मुलायम और शिवपाल देंगे कोविंद को वोट

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई शिवपाल यादव एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे जबकि मुलायम के बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव मीरा कुमार को वोट देंगे।

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक दलों की ये है रणनीति, ऐसे देंगे वोट की चोट

3 निर्दलीय विधायक भी कोविंद के साथ

कुंडा से बाहुबली निर्दलीय विधायक राजा भइया, अमनमणि त्रिपाठी और विजय मिश्र एनडीए उम्मीदवार के लिए वोटिंग करेंगे।

गौरतलब है कि एनडीए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 48 फीसदी वोटों के साथ ही दूसरी पार्टियों से मिले समर्थन से वोटों का आंकड़ा अब करीब 62 फीसदी पहुंच गया। और अब यह कहा जा सकता है कि रामनाथ कोविंद भारत के अगले राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story