Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहू के बाद सीएम योगी से मिले शिवपाल यादव

मुलायम की छोटी बहू से मुलाकात के बाद अब सीएम योगी ने अपने आवास पर शिवपाल यादव से मुलाकात की।

बहू के बाद सीएम योगी से मिले शिवपाल यादव
X

उत्तर प्रदेश में सपा की हार और भाजपा की जीत के बाद मुलायम कुनबे के एक के बाद एक नेता लगातार सीएम योगी से संपर्क साध रहे हैं। इसमें सबसे पहला नाम मुलायम की छोटी अपर्णा यादव का है तो अब दूसरा नाम शिवपाल यादव का जुड़ गया है। दोनों नेताओं की मुलाकात सीएम आवास पर हुई लेकिन दोनों के बीच क्या बातचीत हुई यह साफ नहीं हो पाया, क्योंकि योगी से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव मीडिया से बचते हुए सीधे अपने आवास रवाना हो गए।

चुनाव के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश की ओर से हासिए पर धकेले गए चाचा शिवपाल यादव और योगी की मुलाकात के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक जानकारी मुलाकात के कई मायने निकाल रहे हैं। सपा सूत्रों का कहना है कि अब भी सपा में चाचा और भतीजे की बीच रिश्ते सामान्य नहीं हुए हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि जब तक अखिलेश के हाथ में सपा की कमान रहेगी तब शिवपाल का कॅरियर दांव पर ही रहेगा। लिहाजा योगी से मिलकर अपना और बेटे के कॅरियर के लिए यह दांव चला हो। इसके अलावा हाल ही में योगी गोलती नदी घोटाले की रिपोर्ट 45 दिन में मांगी हो। शिवपाल उसकी जांच में फंसने से भी बचने के लिए ऐसी मुलाकात की हो।

दबाव बनाने की हो सकती है तैयारी

शिवपाल यादव ने मंगलवार को विधानसभा अध्‍यक्ष के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद आज उनकी मुलाकात सीएम योगी के साथ हुई। दोनों के बीच मुलाकात को वैसे तो शिष्टाचार बैठक बताई गई, लेकिन ऐसा भी माना जा रहा है कि शिवपाल यादव योगी के साथ मिलकर अखिलेश यादव पर दबाव बनाना चाहते हैं, ताकि पार्टी में केवल अखिलेश का ही राज न हो जाए।

नेता प्रतिपक्ष पद को लेकर भी नाराजगी

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी शिवपाल नाराज चल रहे हैं। अखिलेश यादव ने राम गोविंद चौधरी को विस में नेता प्रतिपक्ष बनाया है जबकि शिवपाल यादव और मुलायम सिंह यादव आजम खान को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहते थे। लेकिन अखिलेश ने उनकी एक भी न सुनी और राम गोविंद को आगे बढ़ा दिया।

गेस्ट हाउस में सीएम से मिलीं थी अपर्णा

अपर्णा यादव और योगी आदित्‍यनाथ के बीच पिछले दिनों मुलाकात हुई थी। अपर्णा अपने पति प्रतीक यादव के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने वीवीआईपी गेस्ट हाऊस पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी को फूलों का एक गुलदस्ता भी भेंट किया था हालांकि, सीएम के साथ इस मुलाकात को उन्होंने शिष्टाचार मुलाकात बताया था।

राम के नाम पर होगी न्याय की बात

शिवपाल ने वरिष्ठ समाजवादी नेता सैयद सगीर अहमद के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘हम समाजवाद की विरासत को कमजोर नहीं होने देंगे और समाजवादियों को एकजुट कर एक मंच पर लाने के लिए जल्द अभियान शुरू करेंगे।' उन्होंने कहा,‘सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई पूरी ताकत से लड़ी जाएगी। राम के नाम पर नफरत की नहीं बल्कि सामाजिक न्याय की राजनीति होनी चाहिए।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story