Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी का आश्वासन, स्कूलों में लौटेंगे शिक्षामित्र

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही शिक्षा मित्र पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे।

योगी का आश्वासन, स्कूलों में लौटेंगे शिक्षामित्र
X

उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र 25 जुलाई को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही शिक्षा मित्र पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद यूपी के सीएम योगी ने शिक्षा मित्रों से मिलकर मुलाकात कर आश्वासन दिया।

जिसके बाद शिक्षा मित्रों ने बुधवार से स्कूलों में बापस लौटने का ऐलान किया। साथ ही शिक्षा मित्रों ने बीते एक हफ्ते से चल रहा आंदोलन स्थगित हो गया है।

इसे भी पढ़ें- छलावे के आधार पर सरकार चला रही बीजेपी: मायावती

बता दें कि शिक्षामित्रों का ये आंदोलन 25 जुलाई को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से चल रहा था। सीएम योगी ने कहा कि सरकार के साथ बातचीत और धरना-प्रदर्शन, स्कूलों का बहिष्कार एक साथ नहीं हो सकता।

पहले शिक्षामित्र स्कूलों में वापस जाए और सरकार को समय दे। सरकार ने बातचीत के सारे रास्ते खुले रखे हैं। शिक्षामित्र भी इसमें सहयोग करे।

सोमवार को शिक्षा मित्रों के साथ अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह की बातचीत भी विफल होने के बाद शिक्षामित्र मंगलवार को आंदोलन पर थे, जिसके बाद मंगलवार को शिक्षा मित्रों के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी के साथ भेंट की।

इसे भी पढ़ें:- UP में मोदी लहर, SP के 3 और BSP के 1 MLC ने दिया इस्तीफा

इस दौरान बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल भी मौजूद थी। करीब तीन घंटे की इस बैठक के बाद शिक्षा मित्रों ने योगी के आश्वासन के बाद अपना आंदोलन एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया।

सीएम ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह इस बाबत प्रस्ताव लाने की कोशिश करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story