Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरनगर रेल हादसे के पीछे आतंकी नहीं, मिस्त्री हैं जिम्मेदार

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे से अब तक 23 की मौत और 74 लोग घायल हुए हैं।

मुजफ्फरनगर रेल हादसे के पीछे आतंकी नहीं, मिस्त्री हैं जिम्मेदार
X

कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे से अब तक 23 की मौत और 74 लोग घायल हुए हैं। इस रेल हादसे के लिए रेलवे की बड़ी लापवाही का मामला सामने आया है। इस बीच यूपी सरकार ने इस हादसे को आतंकी साजिश करार देने से इनकार कर दिया है। यूपी के प्रधान सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि पहली नजर में यह मामला आतंकी वारदात नहीं लगता है।

अरविंद कुमार ने कहा कि ट्रैक पर अनाधिकारिक मरम्मत का काम चल रहा था, जिसके बारे में सूचना देने में ढिलाई बरती गई। हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है और 74 लोग घायल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर बड़े-बड़े हथौड़े, पेचकस, पाने और कई प्रकार के औजार मिले हैं, जो इस बात का सबूत है कि यहां पर पटरियों की मरम्मत का काम चल रहा था।

प्रिंसिपल सेक्रटरी के अनुसार ट्रैक पर रिपेयर वर्क की ड्राइवर को जानकारी नहीं थी और अचानक ब्रेक लगाए जाने के चलते ट्रेन पटरी से ही उतर गई। उन्होंने कहा कि मरम्मत के काम में जुटी टीम को रिपेयर वर्क के बारे में जानकारी देनी चाहिए थी। यूपी सरकार की ओर से इस बारे में जानकारी देने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस घटना के पीछे कोई आतंकी साजिश नहीं थी, बल्कि रेलवे के विभागों के बीच संवाद की कमी के चलते इतना बड़ा हादसा हो गया।

इस बीच रेलवे ने अपनी हेल्पलाइन जारी की है- 94106 09434, 0121-2604977, 94544 55183, 9410609434, 0121-2604977 पर संपर्क किया जा सकता है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा, 'इस घटना पर निजी तौर पर मेरी नजर है। वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचने को कहा है और राहत एवं बचाव कार्य को तेज करने का आदेश दिया है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top