Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी विधानसभा में मिला विस्फोटक, योगी बोले- ये आतंकी साजिश का हिस्सा

यूपी के विधानसभा में मिला सबसे खतरनाक विस्फोटक।

यूपी विधानसभा में मिला विस्फोटक, योगी बोले- ये आतंकी साजिश का हिस्सा
X
उत्तर प्रदेश विधानसभा में 12 जुलाई को विस्फोटक बरामद हुआ था जिसे जांच के लिए भेजा गया था। फॉरेंसिक जांच में पता चला कि वो एक खतरनाक PETN विस्फोटक था। यह विस्फोटक नेता विपक्ष की कुर्सी के पास मिला था। इसका पता डॉग स्कवॉड ने लगाया था।
इस मसले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाई-लेवल बैठक बुलाई है। उल्लेखनीय है कि यह एक ऐसा विस्फोटक है जिसका पता मेटल डिटेक्टर से भी नहीं लगाया जा सकता। यह विस्फोटक पाउडर के फॉर्म में मिला था।
मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विधानसभा में विधायकों के सिवा किसी को आने की इजाजत नहीं है और सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। यह एक गंभीर प्रकरण है और इसके लिए सुरक्षा के निर्देश जारी होने चाहिए। उन्होंने एनआईए को इस घटना की जांच की जिम्मेदारी दी है।
इसको आरडीएक्स के बराबर खतरनाक माना जाता है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मल्टीलेयर सुरक्षा है लेकिन फिर भी वहां विस्फोटक का पाया जाना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाता है।
मीटिंग में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विधानसभा में विधायकों के सिवा किसी को आने की इजाजत नहीं है और सुरक्षा को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। यह एक गंभीर प्रकरण है और इसके लिए सुरक्षा के निर्देश जारी होने चाहिए।
अब इस बारे में जांच हो रही है कि आखिर यह विस्फोटक रखा किसने था और सुरक्षा में ऐसी चूक क्यों हुई। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने बीते गुरुवार को यूपी के देवरिया से एक युवक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस युवक ने यूपी विधानसभा को उड़ाने की धमकी दी थी। आरोपी छात्र लखनऊ के एक कॉलेज में बीए सेकंड इयर का स्टूडेंट है।
पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी फरहान अहमद पुत्र वजीर अहमद निवासी ग्राम कवला छापर थाना रामपुर कारखाना को तरकुलवा क्षेत्र के तवक्कलपुर बंधे से अरेस्ट कर लिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story