Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी: तीन तलाक पर मुसलमानों ने लगाई रोक

सम्भल के करीब 55 गांवों की एक पंचायत ने तीन तलाक पर रोक लगा दी है।

यूपी: तीन तलाक पर मुसलमानों ने लगाई रोक
X

तीन तलाक को लेकर देश में छिड़ी जोरदार बहस के बीच मुसलमानों की तुर्क बिरादरी ने बड़ी पहल करते हुए अपने समाज में एक साथ तीन तलाक देने पर पाबंदी लगा दी है और कहा है कि अब तीन तलाक के मामले में सारी गलती शौहर की मानी जाएगी।

साथ ही इस मामले में पंचायत के पास उसे सजा देने का अधिकार होगा। सम्भल के करीब 55 गांवों में फैली 50 हजार आबादी वाली तुर्क बिरादरी की पंचायत कल हाजीपुर गांव में बैठी थी जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

पंचायत की अध्यक्षता करने वाले असरार अहमद ने पंचायत के एक ही बार में तीन तलाक देने की प्रथा को गलत बताते हुए कहा कि बैठक में तुर्क बिरादरी में इस पर पाबंदी लगाने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि पंचायत का कहना है कि घरेलू झगड़ों को लेकर एक बार में तीन तलाक नहीं दी जाए। अगर कोई एक बार में तीन तलाक देता है तो उस मामले में पंचायत पूरी गलती शौहर की ही मानेगी।

साथ ही पंचायत को शौहर को दंडित करने का अधिकार होगा। अहमद ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति का अपनी पत्नी से कोई विवाद है तो पहले अपनी शिकायत पंचायत में रखे। कैसे भी हालात हों, मगर एक बार में तीन तलाक नहीं दें।

अगर जरूरी हो तो एक बार तलाक कहें और बीवी को कम से कम एक महीने का समय दें।

तीन तलाक पर लड़ रही निदा पर हमला

तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को हक दिलाने के लिए लड़ रही आला हजरत खानदान की पूर्व बहू निदा खान के घर पर दो दर्जन लोगों ने कल शाम हमला कर दिया। बतया जा रहा है कि निदा खान ने खूद को व अन्य परिजनों को कमरे में बंद कर जान बचाई।

निदा ने बारादरी थाने में अपने पूर्व पति सीरान रजा खान समेत अन्य के खिलाफ तहरीर देकर केस दर्ज करवाई है। निदा को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया था। जिसके बाद उन्होंने ने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया था

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story