Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या: रामनवमी मेले में मची भगदड़, 1 की मौत

रामनवमी के अवसर पर सरयू नदी में डुबकी लगाने के लिए और स्थानीय मंदिरों में पूजा करने के लिए बुधवार सुबह से ही लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ इकठ्ठा हुई थी।

अयोध्या: रामनवमी मेले में मची भगदड़, 1 की मौत
X

अयोध्या के रामनवमी मेले में बुधवार को भगदड़ मचने से एक महिला की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। रामनवमी के अवसर पर सरयू नदी में डुबकी लगाने के लिए और स्थानीय मंदिरों में पूजा करने के लिए बुधवार सुबह से ही लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ इकठ्ठा हुई थी।

लाखों की संख्या में भीड़ होने के कारण वहां भगदड़ मच गई। अयोध्या में बुधवार को ही भगदड़ की दो घटनाएं हुई। पहली घटना रामजन्मभूमि श्राइन के पास तुलसी उद्यान क्षेत्र में हुई।
इस भगदड़ के दौरान एक 65 साल की बुजुर्ग महिला दुलारी देवी की मौत हो गई। दुलारी देवी सिद्धार्थनगर जिले के नौगड़ की रहने वाली थीं। उनके पति साधु राम ने बताया कि " हम पूजा कर के तुलसी उद्यान से वापस आ रहे थे तभी हम भगदड़ में फंस गए, जिसमें मेरी पत्नी गिर गई और भीड़ उसे कुचल कर चली गई।"
उन्होंने बताया कि " हमने मदद की गुहार लगाई पर किसी ने हमारी मदद न की , कुछ देर बाद प्रशासन के कुछ लोग वहां आए पर तब तक मेरी पत्नी की मृत्यु हो चुकी थी।" हालांकि फैजाबाद के एसएसपी अनंत देव ने बताया कि बुजुर्ग महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी और इस मामले की जांच अभी जारी है।
उल्लेखनीय है कि दूसरी घटना सरयू नदी के किनारे बांधा तिराहा पर हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए। स्थानीय प्रशासन अभी तक ये पता नहीं लगा पाया है कि इन हादसों में कितनी जानें गई हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story