Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: रेलवे के 8 कर्मचारियों पर गिरी गाज, DRM और GM को छुट्टी पर भेजा

खतौली में कल शाम रेलगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 22 लोगों की मौत हो गई थी।

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: रेलवे के 8 कर्मचारियों पर गिरी गाज, DRM और GM को छुट्टी पर भेजा
X

मुजफ्फरनगर के खतौली में उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने को लेकर रेलवे ने आज रात तीन शीर्ष अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया जिसमें एक सचिव स्तर के रेल बोर्ड के अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया और एक का स्थानांतरण कर दिया गया।

रेलवे ने बताया कि उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में रेलगाड़ी के पटरी से उतरने के मामले में रेलवे बोर्ड ने जिन कर्मचारियों को सस्पेंड किया है। ये हैं दिल्ली डिवीजन के सीनियर डिविजनल रेलवे इंजीनियर आरके वर्मा, दिल्ली डिवीजन मेरठ के असिस्टेंट इंजीनियर रोहित कुमार, मुजफ्फरनगर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर इंदरजीत सिंह और खतौली के जूनियर इंजीनियर प्रदीप कुमार शामिल हैं।

इसे भी पढ़े:- मुजफ्फनगर ट्रेन हादसाः रेल कर्मचारी ने बताई दुर्घटना की पूरी कहानी, सुनिए पूरा ऑडियो

साथ ही इनके अलावा उत्तर रेलवे के चीफ ट्रैक इंजीनियर का ट्रांसफर कर दिया गया है। डीआरएम दिल्ली और जीएम उत्तर रेलवे को छुट्टी पर भेज दिया गया है।

खबरों के मुताबिक मौके पर पहुंची रेलवे की टीम ने तमाम तथ्यों पर विचार करने के बाद अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मेंटेनेंस का काम चल रहा था और प्रथम दृष्टया यह सही है कि जरूरी सुरक्षा उपाय नहीं किए गए थे।

खतौली में कल शाम रेलगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 22 लोगों की मौत हो गई और अभी तक 150 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं जिनमें 26 की हालत गंभीर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story