Top

...तो इस वजह से मुलायम सिंह ने अपने भाई शिवपाल यादव को दिया गच्चा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 4:35PM IST
...तो इस वजह से मुलायम सिंह ने अपने भाई शिवपाल यादव को दिया गच्चा
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह राजनीति में अच्छे-अच्छों को चित करने के लिए जाने जाते हैं। यह मुलायम सिंह ही हैं, जिनकी वजह से पार्टी अभी तक दो फाड़ नहीं हो पाई है। जब सभी नई पार्टी बनाने के कयास लगाए हुए थे, ऐन मौके पर मुलायम ने ऐसा दांव खेला कि सभी हैरान रह गए। 
 
मुलायम सिंह भारतीय सियासत में यूटर्न के लिए जाने जाते हैं। आज भी उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में यूटर्न लेकर सभी को चकित कर दिया। बता दें कि मुलायम सिंह आज नई पार्टी बनाने वाले थे, जिसका आभास उनके प्रेस नोट में भी हो रहा है। 
 
दरअसल, मुलायम सिंह को चाचा शिवपाल यादव का तैयार किया हुआ प्रेस नोट पढ़ना था, लेकिन सपा संरक्षक ने ऐसा नहीं किया। जिस प्रेस नोट को मुलायम ने पढ़ना था, उसमें आज नई पार्टी का ऐलान होना था। इस नोट में बेइज्जत होने और अलग पार्टी बनाने की बातों का जिक्र था। 
 
 
पार्टी सूत्रों की मानें तो बेटे अखिलेश यादव के प्रेम और सपा को ही मजबूत करने की वजह से मुलायम सिंह ने ऐन मौके पर यूटर्न मारना ही उचित समझा। कुछ सूत्र बता रहे हैं कि पार्टी अधिवेशन के बाद अखिलेश ने मुलायम सिंह से लंबी बात की थी। 
 
खास बात यह है कि मुलायम सिंह ने अपने फैसले से अपने भाई शिवपाल यादव को भी अंजान रखा। मुलायम के इस फैसले से जहां पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी छा गई हैं, वहीं शिवपाल खेमा नाराज हो गया है। शिवपाल अब जल्द ही अपना रुख साफ करने वाले हैं। हो सकता है कि वह ही नई पार्टी का ऐलान करें।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mulayam singh deciet brother shivpal yadav on new party akhilesh yadav happy

-Tags:#Mulayam Singh Yadav#Shivpal Yadav#samjawadi party#Akhilesh Yadav
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo