Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दोपहर को निकाह शाम को तलाक

आलिया को डाक के जरिए भेजे तलाकनामा में नासिर ने उन पर जिस्मानी संबंध न बनाने को मुख्य आधार बनाया है।

दोपहर को निकाह शाम को तलाक
X

आलिया सिद्दीकी को उसके शौहर ने निकाह के करीब 5 घंटे बाद तलाक दे दिया। आप को बता दे आलिया एक सशक्त, पढ़ी-लिखी युवती हैं। वे बिजनेस प्रबंधन में स्नातकोत्तर हैं।

52 लड़कियों को रोजगार भी दे रही हैं। पिछले साल 35 लाख का आयकर रिटर्न भरने वाली आलिया का मकसद किसी भी औरत को तीन तलाक के दलदल में नहीं फंसने देने का है।

आलिया सिद्दीकी का दोपहर दो बजे निकाह हुआ और शाम करीब साढे सात बजे उसके शौहर नासिर ने तलाक दे दिया। आलिया को डाक के जरिए भेजे तलाकनामा में नासिर ने उन पर जिस्मानी संबंध न बनाने को मुख्य आधार बनाया है।

लेकिन आलिया ने कहा, ‘होटल में शादी और चार सौ मेहमानों की मौजूदगी के बीच क्या हकूक की फरमाइश उचित है। वे कहतीं हैं, ‘मामला हवस और दहेज का था। और धर्म का बेजा इस्तेमाल किया गया है।

आलिया का दावा है कि उनकी शादीशुदा जिंदगी तलाकनामे में दर्ज साढ़े पांच घंटे से ज्यादा चली है। उनकी सुहागरात हुई। वे ससुराल भी पहुंचीं। लेकिन कहानी कुछ और निकली। तीन तलाक का बेजा इस्तेमाल हवस और दहेज के लिए किया।

बकौल आलिया, उनका मामला स्विफ्ट डिजायर और फार्चुनर के बीच फंसा। इच्छा फार्चुनर की थी और आलिया स्विफ्ट डिजायर में विदा होनी थीं। होटल में ही मामला बिगड़ गया। आलिया के पिता का इंतकाल हो चुका है।

रिश्तेदारों के समझाने पर नासिर खां उसे विदा करा कर ले जाने पर सहमत हुए। लेकिन घर ले जाने के बजाए दूसरे होटल में ले गए। जहां दोनों ने रात बिताई। लेकिन अगली सुबह नासिर खां ने आलिया को ससुराल की जगह मायके भेज दिया और फिर डाक से तलाकनामा भेज उसपर हकूक न बनाने का इल्जाम लगा दिया।

बाद मे आलिया को पता चला की वह नासिर की तीसरी पत्नी है। पहली पत्नी शायदा खान ने तो नासिर पर मुकदमा भी कर रखा है। एक और पत्नी को नासिर ने अपने नौकरी वाली जगह बिजनौर में रखा है।

आलिया ने तय किया कि वो तलाकनामा स्वीकार करेंगी और किसी कीमत पर नासिर को नहीं छोड़ेंगी। जिसके बाद ने आलिया ने खुद का बुर्का हटाया और नासिर को बेनकाब करने की कसम ली ।

आलिया सिद्दीकी राष्ट्रीय महिला मुसलिम संघ की फराहा फैज से भ मिलीजिसके बाद आलिया सिद्दीकी फराहा फैज ने औरतों को तलाक से बचाने की जंग की शुरूआत की आलिया ने पहला निशाना अपने पति नासिर को बनाया।

फिलहाल नासिर विभाग से फरार हैं। और उनपर बलात्कार का मामला दर्ज हो चुका है। आलिया ने उन्हीं के झूठ को हथियार बना लिया। आलिया कहती हैं-एक तरफ उनके पति दस्तावेजों में कहते हैं कि बीवी ने शादी के तुरंत बाद जिस्मानी संबंध नहीं बनाए। हकूक नहीं माना।

वहीं आलिया ने कहा तीन तलाक बंदी का फैसला आया तो उनके लिए यह अल्लाह से इस ईद की ईदी होगी। क्योंकि महिला शोषण का यह हथकंडा खत्म हो जाएगा। कानून का राज होगा। तीन तलाक में औरतें न तो मायके की रह पाती हैं और न ही ससुराल की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story