Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले दिन ही खराब हुई लखनऊ मेट्रो, यात्रियों में मचा हड़कंप

यात्री 30 मिनट तक ही मेट्रो के अंदर ही फंसे रहे।

पहले दिन ही खराब हुई लखनऊ मेट्रो, यात्रियों में मचा हड़कंप

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ की जिस मेट्रो को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था वह पहल दिन ही 30 मिनट तक रुकी रही जिसके कारण यात्री परेशान रहे।

दुर्गापुरी और मवइया के बीच मेट्रो खराब होने की वजह से करीब 30 मिनट तक यात्री मेट्रो के अंदर ही फंसे रहे। मेट्रो बंद होने के बाद कुछ देर के लिए 'लाइटें और ऐसी' भी बंद हो गया था, जिसके बाद यात्रिओं में हड़कंप मच गया।

हालांकि थोड़ी देर बाद ही स्तिथि सामान्य हो गई थी। मेट्रो में अंदर फंसे कुछ यात्रियों ने नारेबाजी भी की। यह मेट्रो फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलेगी। यह सेवा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध होगी। आम यात्री बुधवार से सफर कर सकेंगे।

इस मेट्रो का किराया 10 रुपये से लेकर 30 रुपए तक होगा। उद्घाटन के बाद सीएम आदित्यनाथ ने मेट्रो प्रॉजेक्ट के प्रधान सलाहकार और मेट्रोमैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन को खास तौर पर धन्यवाद दिया।इस मौके पर योगी ने कहा प्रधानमंत्री का सपना है कि तीन सालों में देश के 50 शहरों में मेट्रो का संचालन हो। वहीं, गृहमंत्री और लखनऊ के स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस शहर में मेट्रो चलती है, वहां विकास के नए दरवाजे खुल जाते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा। बताया जा रहा है कि इस मेट्रो प्रोजेक्ट को श्रेई इंटरनेशनल कम्पनी ने बनाया है। कंपनी ने प्रोजेक्ट को तयशुदा लागत और काम को रिकॉर्ड समय में हुआ पूरा करने की कोशिश की है।

मेट्रो की खासियत और रूट...

1- अमौसी से कुर्सी रोड।

2- बड़ा इमामबाड़ा से सुल्तानपुर रोड।

3- पीजीआई से राजाजीपुरम।

4- हजरतगंज से फैजाबाद रोड तक मेट्रो को जोड़ा जाएगा।

5- 2013 में प्रोजेक्ट की शुरुआत

6- 6880 करोड़ रुपए कुल लागत

7- 1100 लोग एक ट्रेन में सफर कर सकते हैं

8- 10 से 30 रुपए होगा किराया

9- 08 किलोमीटर में परिचालन शुरू

10- 04 रूट पर फेरे लगाएगी मेट्रो

11- 06 सुबह से रात 10 तक बजे दौड़ेगी

12- 04 लोकोपायलट, दो मेल, दो फीमेल

Next Story
Top