Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरी: 72 हजार लोगों को मिलेगा फ्लैट!

जेपी बिल्डर नवंबर से हर माह 600 फ्लैटों पर पजेशन देगा।

खुशखबरी: 72 हजार लोगों को मिलेगा फ्लैट!
X

ग्रेटर नोएडा में योगी कैबिनेट के तीन मंत्रीयों- सतीश महाना, सुरेश खन्ना, और सुरेश राणा ने आम्रपाली व जेपी बिल्डर के 72 हजार फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत दी है। आम्रपाली बिल्डर 2 साल में सभी को पजेशन देगा और जेपी बिल्डर नवंबर से हर माह 600 फ्लैटों पर पजेशन देगा।

इस अवधि में दोनों ने पजेशन नहीं दिया तो बिल्डरों पर कार्रवाई होगी। पजेशन तक खरीदार को कोई भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। रजिस्ट्री के समय ही बकाया भुगतान देना होगा।

बता दें कि योगी कैबिनेट के तीनों मंत्रीयों ने बुधवार को सभी बायर्स के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी। इसी दौरान मंत्रियों से मिलने भारी तैदाद में बायर्स अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे और समस्या बताने के साथ-साथ उन्होंने कई प्रकार के सुझाव भी दिए।

इसे भी पढ़ें: BRD मेडिकल कॉलेज में मौतों का सिलसिला जारी, 42 और बच्चों की मौत

मंत्रियों ने समस्याओं पर संज्ञान लेकर उन्हें दर्ज किया, और मंत्रीयों ने बायर्स को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी लोगों को घर दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

सुरेश खन्ना ने बताया कि आम्रपाली व जेपी दो ऐसे बिल्डर हैं, जिनके सबसे ज्यादा फ्लैट खरीदार फंसे हुए हैं। दोनों ही बिल्डरों से बुधवार रात बात की गई। उसके बाद निष्कर्ष पर पहुंचे कि आम्रपाली दो साल में अपने खरीदारों को पजेशन दे देगा। उसके लिए को-डेवलपर की अनुमति दी गई है। को-डेवलपर की नियम शर्तें तय कर दी जाएंगी। फ्लैट खरीदार को अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

इसी तरह जेपी बिल्डर से बातचीत के बाद यह निष्कर्ष निकला है कि नवंबर से हर माह 600 खरीदारों को पजेशन देगा। जेपी के किसी भी प्रोजेक्ट के फ्लैट खरीदार को भी रजिस्ट्री के समय ही बकाया पैसा देना होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story