Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपीः लोगों पर गिरी बोटियां, फैला तनाव

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की नई सरकार बनने और योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं।

यूपीः लोगों पर गिरी बोटियां, फैला तनाव
X

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की नई सरकार बनने और योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। जिसमें यूपी में अवैध बूचड़खानों पर रोक के बाद कई मीट कारोबारियों का काम बंद हो गया।

लेकिन यूपी के मुरादाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। मुरादाबाद के मुगलपुरा इलाके का है जहां पर कुछ लोगों ने कथित तौर मीट के टुकड़े हवा में उछाले जो जाकर आस पास मौजूद लोगों और सड़क पर जा रहे राहगीरों पर जा गिरे।

घटना के तुरंत बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। घटना की खबर फैलते ही हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने सामने आ गए और झगड़ा होने की स्थिति बन गई लेकिन प्रशासन ने समय रहते हालात पर काबू पा लिया।

बता दें कि इस मामले में लगभग 90 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और दो समुदायों के बीच धर्म के आधार पर फसाद कराने जैसे आरोपों के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। घटना मुगलपुरा में जामा मस्जिद इलाके की है।

इस मामले में इकबाल अहमद नाम का एक मीट कारोबारी इस घटना का साजिशकर्ता बताया जा रहा है। इकबाल ने ही अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर मीट के टुकड़ों को हवा में उछालने का काम किया। वहीं पुलिस के मुताबिक, मीट कारोबारियों ने कुछ भड़काऊ नारे भी दिए।

वहीं मामले को लेकर सर्किल ऑफिसर पूनम मिश्रा ने कहा कि घटना की जगह के पास ही में एक मंदिर भी है। कुछ लोगों ने हमे घटना की सूचना दी जिसके बाद पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। मामले में 8 लोगों के खिलाफ और 90 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story