Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुसलमानों को अयोध्या की जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए: सादिक

SC का फैसला मुसलामानों के हक में आए तो मुसलामानों को बाबरी मस्जिद की जमीन हिंदुओं को दे देना चाहिए।

मुसलमानों को अयोध्या की जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए: सादिक
X

अयोध्या में राम जन्मभूमि और बावरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच शिया धर्म गुरु कल्वे सादिक ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोर्ट का निर्णाय चाहे जिस पक्ष में आये लेकिन मुसलमानों को विवादित जमीन को हिंदुओं को दे देनी चाहिए।

जिसके बाद मौलाना सादिक ने कहा, बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट फैसला मुसलामानों के हक में न आए तो मुसलमान को इस फैसले का स्वागत करना चाहिए।

इसमें कोई भी दखल न दें। और अगर कोर्ट का फैसला मुसलमान के हक में आता है तो मुसलामानों को बाबरी मस्जिद की जमीन हिंदुओं को दे देना चाहिए।

बता दें कि मौलाना सादिक पहले भी ऐसा बयान दे चुके हैं। सादिक के बयान की तारीफ केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की, उन्होंने कहा, मौलाना सादिक ने हमारा दिल जीत लिया है। भगवान राम किसी एक के नहीं हैं, वह भारत की आत्मा हैं।

अयोध्या में राम मंदिर और बावरी मस्जिद की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने से पहले शिया वक्फ बोर्ड ने शपथ पत्र डालकर इस मामले को नया मोड़ दे दिया है।

शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी द्वारा दाखिल शपथ पत्र में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की जगह उसे पक्षकार बनाने की मांग की गई। यही नहीं इस अर्जी में विवाद को सुलझाने का फॉर्मूला भी दिया गया है।

शिया वक्फ बोर्ड के द्वारा कोर्ट को दिये गए हलफनामें में इस मामले को सुलझाने के लिए एक सुझाव दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि विवादित स्थल की जमीन को मंदिर निर्माण के लिए दे दी जाए और मुसलमानों को मस्जिद बनवाने के लिए विवदित स्थल से दूर मुस्लिम आबादी वाली जगह पर मस्जिद बनाने के लिए जगह दे दी जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story