Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SC के आदेश की उड़ाई धज्जियां, पति ने सऊदी से फोन पर कहा तलाक.. तलाक.. तलाक...

पति ने पत्नी के सामने रखी शर्त।

SC के आदेश की उड़ाई धज्जियां, पति ने सऊदी से फोन पर कहा तलाक.. तलाक.. तलाक...
X

उत्तर प्रदेश के बहराइच से तीन तालक का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक महिला के पति ने सऊदी अरब से पत्नी को मोबाइल पर फोन कर तीन तलाक दे दिया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पाबंदी लगाने बाद भी तीन तलाक का मामले सामने आ रहे हैं। तीन तलाक के मामले का लेकर महिला ने थाने में शिकायत की तो पुलिस ने दोनों पक्षों के रिश्तेदारों व परिवारों के बीच समझौता कराया।

यह भी पढ़ें- जब शैम्पू बेचने वाली कंपनी ने युवती से सरेआम उतरवाई टी-शर्ट, बवाल

हालांकि, महिला अपने मायके लौट आयी है। आये दिन की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने पति के घर लौटने से इनकार कर दिया है।

कैसरगंज थाना अंतर्गत बगिया गांव निवासी मोहम्मद शफीक की बेटी हिना का निकाह 5 साल पहले फखरपुर थाना क्षेत्र के घासीपुर गांव के मजरा नयापुरवा निवासी कमरुद्दीन के साथ हुआ था।

कमरुद्दीन सऊदी अरब में रहकर नौकरी करता है। हिना पति की रजामंदी पर मोहर्रम मनाने मायके आयी थी। पति ने उसके सामने 10वीं मोहर्रम के बाद ससुराल लौट आने की शर्त रखी थी लेकिन कुछ जरूरी काम होने के कारण मां अकबरुन ने हिना को रोक लिया।

यह भी पढ़ें- इस स्कूल में दलित होने की मिलती है सजा, 'फेंककर दी जाती है रोटी-कराया जाता है टॉयलेट साफ'

शनिवार शाम हिना पति कमरुद्दीन से फोन पर बात कर रही थी, तभी ससुराल लौटने को लेकर कहासुनी हो गयी। इससे गुस्साए कमरूद्दीन ने फोन पर ही हिना को तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया। तलाक के तीन शब्द सुनते ही हिना के पैरों तले जमीन खिसक गई।

पति के इस रवैये से आहत हिना ने फोन रख दिया और पूरे मामले से परिजनों को अवगत कराया।

पुलिस कराया समझौता

हिना ने यूपी 100 को डायल कर पुलिस से मदद मांगी लेकिन पुलिस ने ससुरालवालों व मायकेवालों को एकत्रित कर सुलह करा दिया। फखरपुर थाना प्रभारी राम नारायण ने बताया कि उन्हें अब तक तीन तलाक के बाबत कोई तहरीर नहीं मिली है।

हिना के पिता मुम्बई में रहकर मजदूरी करते हैं। उसकी चार साल की बेटी जोया है। बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक फैसले में तीन तलाक को असंवैधानिक ठहराया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story