Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पैसे बचाने के लिए बंद कर दें राज्य के सभी अस्पताल: राहुल गांधी

राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल द्वारा पेश किए गए बजट में लैपटॉप का कोई जिक्र नहीं हुआ।

पैसे बचाने के लिए बंद कर दें राज्य के सभी अस्पताल: राहुल गांधी
X

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधाते हुए कहा कि योगी जी सारे अस्पताल बंद कर दें तो और ज्यादा पैसे बचा लेगें। बता दे राहुल गांधी ने यह बयान यूपी के बजट से असंतुष्ट होकर दिया।

राहुल गांधी ने मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना को बंद करने के लिए शनिवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार के पैसे बर्बाद हो रहे है इसलिए अस्पतालों को भी बंद कर देना चाहिए।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'सराहनीय कदम सीएम योगी। अब अगली बार आप सारे अस्पतालों को भी बंद कर दे ताकि पैसों की बचत हो सके।

बाता दे दरअसल चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने लोक कल्याण पत्र (घोषणा पत्र) में वादा किया था कि वह भी छात्रों को लैपटॉप बांटेगी लेकिन राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल द्वारा पेश किए गए बजट में लैपटॉप का कोई जिक्र नहीं हुआ।

ये भी पढ़े-लखनऊ: ट्रॉमा सेंटर में आग लगी, मरीजों को निकाला गया बाहर

वहीं योगी सरकार को बजट में माध्यमिक शिक्षा पर आवंटित की गई रकम में कटौती करने पर भी कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीएम योगी पर निशाना साधा और यह ट्वीट कर दिया।

राहुल ने यह ट्वीट एक खबर को कोट करते हुए कहा है कि अखिलेश सरकार के कार्यकाल के दौरान वित्त वर्ष 2016-17 में माध्यमिक शिक्षा के लिए 9,990 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। जबकि इस वित्त वर्ष योगी सरकार ने 9,414 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story