Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम और अबू दुजाना की मौत का बदला लेने का धमकी भरा खत

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे प्रदेश में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हुई इस घटना से सनसनी फैल गई।

अकाल तख्त एक्सप्रेस में मिला बम और अबू दुजाना की मौत का बदला लेने का धमकी भरा खत
X

उत्तर प्रदेश के अमेठी में अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में सुतली बम के साथ ‘इंडियन मुजाहिदीन' के नाम से एक धमकी भरा खत बरामद किया गया। पत्र में हाल में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये लश्कर-ए-तैयबा के कमाण्डर अबू दुजाना की ‘शहादत' का बदला लेने की धमकी दी गई है।

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे प्रदेश में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हुई इस घटना से सनसनी फैल गई। अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे बी.के. मौर्य ने बताया कि अकालतख्त एक्सप्रेस में बम होने की सूचना पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने ट्रेन को लखनऊ से करीब 70 किलोमीटर दूर अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर रोक लिया और रेलगाड़ी को खाली कराकर सघन तलाशी कार्य शुरू किया गया।

इसे भी पढ़ेंः J&K: 7 साल से था आतंक का दूसरा नाम 'दुजाना'

इस दौरान एक पैकेट में सुतली बम तथा दो लाइटर बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान बम के पैकेट के साथ एक खत भी मिला है। हिन्दी में लिखे इस पत्र में धमकी देते हुए कहा गया है ‘‘दुजाना की शहादत का बदला अब हिन्दुस्तान को चुकाना पड़ेगा-इंडियन मुजाहिदीन।'

तिलोई की पुलिस क्षेत्राधिकारी वीनू सिंह ने बताया कि रात करीब सवा एक बजे अमृतसर से कोलकाता जा रही अकालतख्त ट्रेन के वातानुकूलित कोच (बी-3) के बाथरूम में वह बम बरामद किया गया। एक यात्री ने उसे देखकर रेलवे पुलिस को सूचना दी थी। बम को निष्क्रिय करके फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया गया है। बम बरामद होने के बाद ट्रेन को अकबरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

इसे भी पढ़ेंः सेना और लश्कर कमांडर अबु दुजाना के बीच हुई थी क्या बातें, दुजाना ने क्यों दी सेना को बधाई?

मौर्य ने कहा कि ऐसा लगता है कि कोई क्रूड डिवाइस बनाने की कोशिश थी। इसमें अपने-आप विस्फोट नहीं हो सकता था। यह भी सम्भव है कि किसी ने शरारत की हो। बहरहाल, सभी रेलवे स्टेशनों को सतर्क कर दिया गया है।

मालूम हो कि पाकिस्तान का रहने वाला दुजाना दक्षिणी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का मंडलीय कमाण्डर था। वह भारतीय सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर में चिह्नित किये गये प्रमुख 10 आतंकवादियों में शामिल था। दुजाना गत एक अगस्त को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story