Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिर्जापुर: राजीव गांधी की तोड़ी मूर्ति

राजीव गांधी की प्रतिमा खंडित किए जाने पर कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए घटना के विरोध में सोमवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया है।

मिर्जापुर: राजीव गांधी की तोड़ी मूर्ति
X

मिर्जापुर के कटरा कोतवाली क्षेत्र में कुछ शरारती तत्वों ने रेलवे स्टेशन के पास स्थित आवास विकास कॉलोनी के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका प्रदर्शन किया।

पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना कटरा कोतवाली क्षेत्र की है।

पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि रोज सुबह बहुत सारे लोग पार्क में घूमने के लिए आते हैं। उस दौरान किसी व्यक्ति ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना नहीं दी। पार्क में लगे ट्यूबवेल पर दिन की शिफ्ट के कर्मचारी के आने के बाद लोगों को घटना की जानकारी मिली।

सोमवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

राजीव गांधी की प्रतिमा खंडित किए जाने पर कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए घटना के विरोध में सोमवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का एलान किया है। और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग की।

ये भी पढ़े- अखिलेश यादव के ट्वीट से मची हलचल, कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने योगी सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पूरे प्रदेश में कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. इसके लिए सोमवार को राज बब्बर खुद भी मिर्जापुर जाएंगे.

वहीं, कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मुलाकात कर आरोपियों को गिरफ्तार कर, उन पर रासुका लगाने की मांग की है। इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि आज ऐसे व्यक्ति का अपमान हुआ, जिस व्यक्ति के परिवार ने सब कुछ देश को न्यौछावर कर दिया. इस घटना से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का खून खौल गया है।

भगवाधारी लोगों से डर रही है जनता : राज बब्बर

राज बब्बर ने कहा कि हम पूरी तरह से अराजक हुई व्यवस्था का विरोध करते हैं. उन्होंने योगी सरकार को चेतावनी दी कि अगर सोमवार तक मूर्ति तोड़ने वालों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़े- गृह मंत्रालय ने कहा, यौन उत्पीड़न पर कोई माफी नहीं

उन्होंने कहा कि आम आदमी को अब केसरिया पट्टा या भगवा कपड़े पहने लोगों से डर सा लगने लगा है। सड़कों पर जब ये भगवाधारी निकलते हैं तो जनता को उनसे डर लगता है।

राज बब्बर ने कहा कि मिर्जापुर में राजीव गांधी की प्रतिमा खंडित करके उसके पास लिखा गया कि ‘‘हमारी सरकार आ गई है, इसे पाकिस्तान भेज दिया गया है.’’ बाद में मूर्ति का सिर पास के एक नाले से बरामद किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story