Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

माया के सामने होगी नसीमुद्दीन की पार्टी, ''राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा''

सिद्दीकी ने मायावती आरोप पर लगाया था कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उनसे 50 करोड़ रुपये की मांग की थी।

माया के सामने होगी नसीमुद्दीन की पार्टी,  राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा
X

बसपा से निष्कासित नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने एक नई पार्टी बनाई है। नसीमुद्दीन की नई पार्टी का नाम है 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा'। नसीमुद्दीन सिद्दीकी बहुजन समाज वादी पार्टी के एक कद्दावर नेता रहे और वो बसपा का एक प्रमुख मुस्लिम चेहरा माने जाते थे।

अभी कुछ दिन पहले विवादों के चलते मायावती ने उन्हें पार्टी के जनरल सेक्रेटरी के पद से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने मायावती आरोप पर लगाया था कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उनसे 50 करोड़ रुपये की मांग की थी।

बसपा के जनरल सेक्रेटरी के पद से हटाए जाने के बाद सिद्दीकी ने एक प्रेस कांफ्रेंस सिद्दीकी में कहा था कि मायाववती ने मुसलमानों के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

सिद्दीकी ने मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सभी मुसलमान को गद्दार कहा था और दाढ़ी वाले कुत्ते हैं।

11 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्दीकी ने कहा था कि मायावती ने मुसलमानों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा था कि ये दाढ़ी वाले कुत्ते हैं। इन्होंने हमारी पार्टी को वोट क्यों नहीं दिया।

पार्टी से निकले जाने पर सिद्दीकी ने कहा था कि उन्हें झूठे इल्ज़ाम लगाकर पार्टी से निष्कासित किया गया। मायावती ने जब मुझसे पैसों की मांग की थी तो मैंने उनसे कहा था कि अगर मैं अपनी जमीन बेच भी दूं, तो इतनी रकम नहीं मिलेगी।

इसके बाद बसपा नेता ने मायावती पर एक बड़ा आरोप लगाया था कि वो खुद पार्टी को खत्म करना चाहती है। सिद्दीकी ने कहा था कि मायावती नहीं चाहती की उनके अलावा कोई और बसपा का सुप्रीमो बने।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story