Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सहारनपुर हिंसा: CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई

सीएम योगी चिंतित हैं और उन्होंने हालातों को काबू में न ला पाने के लिए ये फैसला लिया।

सहारनपुर हिंसा: CM योगी ने की बड़ी कार्रवाई
X

सहारनपुर में हिंसा की आग सुलग रही है, जिसको नियंत्रित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक बुलाई थी। बैठक में गृह सचिव और डीजीपी को सीएम ने फटकार लगाई है।

इसी क्रम में सहारनपुर के एसएसपी और डीएम को भी सस्पेंड किया गया है। एसएसपी सुभाष चंद्र दूबे ने पिछले महीने 27 अप्रैल को ही कार्यभार संभाला था।
गौरतलब है कि सहारनपुर के हालात काबू में न आने की वजह से सीएम योगी चिंतित हैं और उन्होंने हालातों को काबू में न ला पाने के लिए ये फैसला लिया।
उल्लेखनीय है कि सहारनपुर के डीआईजी को भी जल्द ही बदला जाएगा। सीएम योगी ने डीजीपी को कड़ी फटकार लगाई है।
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी है। मुख्यमंत्री ने लोगों को संयम बनाए रखने को कहा है। योगा ने विपक्षी दलों से भी शांति बनाए रखने की अपील की है। कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने इस मामले के लिए मायावति के दौरे को जिम्मेदार बताया है।

क्या है मामला

सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुई घटना ने आक्रमक रूप ले लिया जिसके बाद हिंसा फैल गई। हिंसा फैलने के बाद एक विशेष समुदाय दलितों पर अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया है।
इस मामले में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचकर रविवार को प्रदर्शन कर विरोध जताया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story