Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश: सरकारी कार्यक्रमों में गुलदस्ते भेंट करने पर लगी रोक

अब उत्तर प्रदेश में सरकारी कार्यक्रमों में स्वागत के दौरान गुलदस्तों की जगह किताबें भेंट की जाएंगी।

उत्तर प्रदेश: सरकारी कार्यक्रमों में गुलदस्ते भेंट करने पर लगी रोक
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ एक के बाद एक बड़े फैसले लेते जा रहे हैं। अब खबर है कि यूपी में मंत्री और सरकारी कार्यक्रम के दौरान फुलों और गुलदस्तों के प्रथा को बंद कर दिया गया है।

पहले किसी भी मंत्री या सरकारी कार्यक्रम के दौरान लोगों के स्वागत में लाखों रुपये के फूल और गुलदस्ते भेंट किए जाते थे लेकिन अब से उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं होगा।

इसे भी पढ़ें: शताब्दी एक्सप्रेस कपलिंग टूटी, दो हिस्सों में बंट गई ट्रेन

बुधवार को सीएम योगी की तरफ से एक आदेश जारी किया है। वीआईपी कल्चर से अब गुलदस्ते भेंट करना गायब करके उसकी जगह पर किताबों को उपहार में देना चलन में आएगा।

सीएम योगी ने यह भी कहा कि किसी भी कार्यक्रम के दौरान फूलों के गुलदस्ते की जगह एक फूल भेंट करना ही काफी होगा। फूल की जगह कोई भी किताब भेंट की जा सकता है। यह दिशा निर्देश सभी अधिकारीयों और सभी विभागों में भिजवा दिया गया है।

बता दें कि सीएम योगी का ये आदेश सभी अधिकारियों और विभागों पर लागू हो गया है और इसके लिए एक प्रेश विज्ञप्ति भी जारी कर दी गई है। सीएम ने मंत्रियों और अधिकारियों से यह भी अपील की है कि वो जो किताबें भेंट करें।

इसे भी पढ़ें: यूपी में शादी करने वालों को मिलेगा 20 हजार रुपए और स्मार्टफोन!

उनमें रामचरित मानस, गीता जैसी धार्मिक किताबें देने की बात भी कही गई है। इन किताबों को पढ़कर लोग उसका अनुसरण करेंगे और जीवन में बदलाव आएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story