Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैलगाड़ी पर 90 घंटों में सदन पहुंचे विधायक

राम लखन धूप में बैलगाड़ी लिए काफी देर तक इंतजार करता मिला। वह परेशान था कि बिना पैसा दिए विधायक सदन में चले गए।

बैलगाड़ी पर 90 घंटों में सदन पहुंचे विधायक
X

भीषण गर्मी के मौसम में आज शुरू हुई उत्तर प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ने अनूठे अंदाज में किसानों की कर्ज माफी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया।

सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों और प्रेस छायाकारों का ध्यान झांसी में गरौठा विधानसभा क्षेत्र के विधायक जवाहर राजपूत ने अपनी ओर खींचा जब वह बैलगाड़ी पर सवार होकर सदन पहुंचे।

कैमरों की चकाचौंध के बीच बैलगाड़ी पर आने का कारण पूछने पर भाजपा विधायक ने बड़ी बेबाकी से कहा, ‘मै किसान हूं। कर्ज माफी के लिए योगीजी को धन्यवाद करना चाहता हूं। किसान होने के नाते बैलगाड़ी में आना मुझे निजी तौर पर पसंद आया।

योगीजी ने कर्ज की दलदल में फंसे किसानों के दुखदर्द को समझा। इसके लिए किसान उनका तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहते हैं।’

विधायक ने बैलगाड़ी वाले को नहीं दिए पैसे

इधर बैलगाड़ी से असेंबली पहुंचे विधायक मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब बैलगाड़ी में बंधे नंदी और उसका मालिक धूप में खड़े भूख से परेशान नजर हो गए। हुआ यूं कि गरौठा से विधायक जवाहर लाल राजपूत पूरे शान से बैलगाड़ी में बैठकर विधानसभा पहुंचे।

यहां मीडिया से कवरेज कराने के बाद वह सीधे विधानसभा में अंदर चले गए। इसके बाद विधायक के समर्थक भी वहां से चले गए। अकेला बचा बैलगाड़ी मालिक राम लखन यादव।

राम लखन धूप में बैलगाड़ी लिए काफी देर तक इंतजार करता मिला। वह परेशान था कि बिना पैसा दिए विधायक सदन में चले गए। अब वह खाना कैसे खाएगा।

मीडिया में खबर चली तो समर्थक ले गए दूर

राम लखन ने बताया कि वह पिछले एक हफ्ते से धीरे-धीरे बैलगाड़ी से झांसी से लखनऊ पहुंचा था। इस दौरान विधायक के समर्थकों ने उसे मेहनताना देने का वादा किया था, लेकिन अब वह अकेला है। उसे समझ नहीं आ रहा है क्या करे।

इस शहर में वह किसी और को जानता भी नहीं है। उधर राम लखन की परेशानी को लेकर जब खबर चलने लगी तो कुछ लोगों ने राम लखन से संपर्क किया और उसे व उसकी बैलगाड़ी को विधानसभा से दूर किसी जगह ले गए।

सदन में हंगामा, विपक्ष ने बजाई सीटियां

विधानमंडल के संयुक्त अधिवेशन में विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के विधान परिषद सदस्य राजेश यादव लगातार सीटी बजाते रहे। सीटी की आवाज से सदन में हलचल का माहौल था।

संयुक्त अधिवेशन के दौरान सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खां और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नसीमुद्दीन सिद्दीकी नदारद रहे।

संयुक्त अधिवेशन के बाद शुरू हुयी विधानपरिषद की कार्यवाही विपक्ष के भारी शोरशराबे के कारण मात्र सात मिनट में सिमट गयी हालांकि इस बीच सारे विधायी कार्य निपटा लिए गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story