Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर गिरफ्तार, इंटरनेट सेवाओं पर रोक

चंद्रशेखर भीम आर्मी का संस्थापक है।

भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर गिरफ्तार, इंटरनेट सेवाओं पर रोक
X

सहारनपुर में हाल में हुई जातीय हिंसा मामले के मुख्य आरोपी एवं भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण की हिमाचल के डलहौजी में गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर जिले में सोशल मीडिया के जरिए किसी प्रकार के अफवाहों को फैलने से रोेकने के लिए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर दो दिन के लिए रोक लगा दी है।

पुलिस महानिरीक्षक हरिराम शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, जिलाधिकारी सहारनपुर ने दो दिन के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि पिछले महीने सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा की घटनाओं में अब तक 46 मामले विभिन्न धाराओं में दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में 206 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने इससे पहले पीटीआई भाषा को फोन पर बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने चंद्रशेखर को हिमाचल प्रदेश पुलिस के सहयोग से आज सुबह दस बजे डलहौजी से गिरफ्तार किया। उसे आज ही सहारनपुर की अदालत में पेश किया जाएगा।

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था। चन्द्रशेखर पर सहारनपुर में हिंसा भडकाने का आरोप है और उस पर कई मामले दर्ज हैं।

सहारनपुर जिला प्रशासन ने यह कदम चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद उठाया है क्योंकि उसकी आज हिमाचल में गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे थे। जिले में कोई तनाव की स्थिति न बने इसके लिए जिलाधिकारी पी के पाण्डेय ने इण्टरनेट सेवाएं बंद करने के लिए तत्काल प्रभाव से आदेश जारी किया।

ये है पूरा मामला

सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुई घटना ने आक्रमक रूप ले लिया जिसके बाद हिंसा फैल गई। हिंसा फैलने के बाद एक विशेष समुदाय दलितों पर अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया है।
इस मामले में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचकर रविवार को प्रदर्शन कर विरोध जताया।
क्या है भीम आर्मी
भीम आर्मी को दलितों का पूरीण समर्थन है। दलित इस संगठन से तेजी से जुड़ भी रहे हैं। इस संगठन का मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण है। चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया के जरिए काफी सुर्खियां बटोरी है और दलितों को एकत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका अपनाया। चंद्रशेखर ने फेसबुक और व्हाट्सअप के जरिए लोगों को भीम आर्मी से जोड़ने का काम किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story