Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक लव: भारतीय छात्रा का IS आतंकी से निकाह

यूपी के आजमगढ़ की मेडिकल छात्रा की आइसिस आतंकी अमजद खान से 2012 में फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।

फेसबुक लव: भारतीय छात्रा का IS आतंकी से निकाह
X

देश में अपनी जड़े जमाने में जुटे आतंकी संगठन आईएसआईएस की पहुंच माफिया डान अबू सलेम के शहर सरायमीर तक हो गई है। यहां रहने वाली इस मेडिकल छात्रा की आईएसआईएस के आतंकी अमजद खान उर्फ अयान खान सलाफी से 2012 में दोस्ती की।

फेसबुक की दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई। यह मेडिकल छात्रा उस आतंकी की बातों से इतना प्रभावित हुई कि एक होने का फैसला कर लिया। मई 2016 में दोनों ने परिवार की सहमति से फोन पर निकाह कर लिया।

बताया जाता हैं कि मेडिकल की पढ़ाई करने वाली यह छात्रा आईएस आतंकी सलाफी से अहल-ए-हदीस और इस्लाम के बारे में चर्चा करती थी। सलाफी ने इस लड़की को अपने साथ आने और सीरिया में इस्लामिक जीवन बिताने का ऑफर दिया था।

आंतकी ने लड़की को ये बताया था कि उसकी शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे भी हैं। अप्रैल 2014 में सलाफी सऊदी अरब चला गया था।

सऊदी अरब में भारतीय लोगों को बरगलाकर खुंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस में भर्ती कराने के आरोपी अमजद खान उर्फ अयान खान सलाफी को हाल ही में भारत को सौंपा गया है।

पुलिस को फोन कर ले रहे जानकारी

एनआईए सूत्रों ने दावा किया है कि इस आतंकी के तार आजमगढ़ जिले के सरायमीर के एक मेडिकल छात्रा से जुड़े हैं। एनआईए ने इस छात्रा का नाम उजागर नहीं किया है।

लेकिन दुनिया के कई देशों के मीडियाकर्मी पुलिस अधीक्षक को फोन कर इसके बारे में जानकारी जानने के लिए फोन कर रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story