Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिंदू-मुस्लिम मिलकर निकालेंगे अयोध्या का हल

तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में अयोध्या के अलावा तीन तलाक पर भी विचार-विमर्श होगा।

हिंदू-मुस्लिम मिलकर निकालेंगे अयोध्या का हल
X

सर्वोच्च न्यायालय की ओर से अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद को आमजन से चर्चा के बाद हल करने के सुझाव के बीच अब इस मामले की गूंज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आनुषांगिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) की 4 से 6 मई को हरिद्वार में होने वाली अखिल भारतीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी सुनाई देगी।

इसमें चर्चा के लिए रखे जाने वाले चार मुख्य विषयों में से एक मुद्दा अयोध्या-बाबरी विवाद का होगा। इसमें खास बात यह होगी कि देशभर से मंच के वरिष्ठ व स्थानीय पदाधिकारियों के साथ हरिद्वार का प्रमुख साधु व संत समाज भी इस मसले पर बड़े पैमाने पर बैठक में हिस्सा लेकर विचार-विमर्श करेगा।

एमआरएम की कवायद

एमआरएम के विश्वस्त सूत्रों ने हरिभूमि को बताया कि बैठक में अयोध्या मामले से जुड़े उन तमाम पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। जिससे आने वाले समय में इस मामले पर न्यायालय में सुनवाई व फैसला आने तक एमआरएम देश में मुस्लिम समाज के बीच जाकर समाज में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने की अपील करेगा।

साथ ही यह भी कहेगा कि सर्वोच्च अदालत का फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार किया जाए। मुस्लिम समाज से वो इस मामले को लेकर विचार-मंथन करने के पक्ष में है। खुद इस देश का विकास समर्थक मुस्लिम समाज का एक तबका भी राम को अपना नबी यानि पूज्य के रूप में स्वीकार करता है।

बैठक में उठने वाले अन्य विषय

तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में अयोध्या के अलावा तीन तलाक के खात्मे व भविष्य में इसके लिए की जाने वाली गोलबंदी, गंगा की निर्मलता व अविरलता को बरकरार रखने में मुस्लिम समाज के योगदान के अलावा अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों के लिए सरकार की ओर से बनायी गई योजनाओं का लाभ हकीकत में पहुंचाने के विषय पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story