Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सभी ठेके ई-टेंडर के जरिए दिए जाएंगे: योगी

योगी ने कहा कि डिजिटल भुगतान के दायरे में अधिक से अधिक लोगों को लाने के प्रयास होने चाहिए।

सभी ठेके ई-टेंडर के जरिए दिए जाएंगे: योगी
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि डिजिटल भुगतान के जरिए भ्रष्टाचार से निपटा जा सकता है। योगी ने ‘डिजी धन मेला' के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि डिजिटल भुगतान के दायरे में अधिक से अधिक लोगों को लाने के प्रयास होने चाहिए।

इससे समाज से भ्रष्टाचार हटाने में मदद मिलेगी। ई-टेंडर के बारे में उन्होंने कहा कि सभी ठेके ई-टेंडर के जरिए दिये जाएंगे। इससे माफिया और आपराधिक तत्वों को ठेका प्रक्रिया से हटाया जा सके क्योंकि ऐसे लोग पारदर्शिता नहीं चाहते।

जब सीधे ठेके दिये जाते थे तो कार्य की गुणवत्ता काफी खराब हो गयी थी और कोई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बनाये बगैर ठेके दे दिये जाते थे। योगी ने कहा कि इन्हीं वजहों से परियोजनाओं की लागत बढती थी और उन्हें पूरा करने में विलंब होता था।

उन्होंने कहा कि इससे जनता को भी असुविधा होती थी। अब हमारी सरकार ऐसे तत्वों को ठेका प्रक्रिया से दूर रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यवस्था को भ्रष्टाचार ने जकड रखा था, इसलिए नई कैशलेस व्यवस्था अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 60 हजार सेवा केंद्र डिजीधन से संबद्ध किये गये हैं।

योगी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के पूर्व जनता का उनके प्रतिनिधियों में भरोसा नहीं रह गया था लेकिन मोदी के प्रधानमंत्री पद संभालते ही देश में भरोसे का माहौल पैदा हुआ। योगी ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनेगी और इससे मोदी का एक भारत श्रेष्ठ भारत सपना साकार होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story