Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोरखपुरः बच्चों की मौत पर अखिलेश ने बोला सरकार पर हमला, कहा- लाश देकर परिजनों को भगाया

गोरखपुर के बाबा राघव दास अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की कमी से हुई 32 बच्चों की मौत से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है।

गोरखपुरः बच्चों की मौत पर अखिलेश ने बोला सरकार पर हमला, कहा- लाश देकर परिजनों को भगाया
X

गोरखपुर के बाबा राघव दास अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की कमी से हुई 32 बच्चों की मौत से उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को दोषी करार दिया है। अखिलेश ने घटना के बाद ट्वीट पर सरकारी मशीनरी पर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया। किसी भी मृतक का पोस्टमार्टम तक नहीं कराया गया। मेडिकल कॉलेज में मरीजों के भर्ती कार्ड भी गायब कर दिए गए हैं। यह अत्यंत दुखद है।

अखिलेश ने कहा कि इस मामले में दोषी लोगों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार को मृतक परिवारों को 20-20 लाख रुपये की मदद करनी चाहिए।

दूसरी तरफ मेडिकल प्रशासन ने बयान दिया है कि अस्पताल में एक भी बच्चे की मौत ऑक्सीजन की कमी की वजह से नहीं हुई है। बारे गए बच्चे किसी और वजह से मरे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज की घटना में जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीएम इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच करा रहे हैं। जबकि विभाग की ओर से महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को वहां भेजा गया है।

इसे भी पढ़ेंः गोरखपुरः अस्पताल ने दी सफाई, कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई एक भी बच्चे की मौत

स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि बच्चों की मौत की घटना ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। इसके बावजूद इस मामले की गहराई से जांच कराई जा रही है। इसमें जो भी दोषी मिलेंगे या फिर जिन्होंने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरती होगी उनके खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story