Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोहिया की पुण्यतिथि: अर्से बाद साथ दिखाई दिए नेताजी और अखिलेश

मुलायम ने शिवपाल यादव के साथ लोहिया ट्रस्ट कार्यालय जाकर भी डाॅक्टर लोहिया को श्रद्धांजलि दी।

लोहिया की पुण्यतिथि: अर्से बाद साथ दिखाई दिए नेताजी और अखिलेश
X

समाजवादी पार्टी और परिवार में चल रही तनातनी के बाद गुरूवार को पहली बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके पिता मुलायम सिंह के साथ सार्वजनिक कार्यक्रम में एक साथ देखा गया।

मौका था, समाजवाद के प्रणेता डाॅक्टर राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि का। अखिलेश, मुलायम स्थानीय लोहिया पार्क में लोहिया को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बाद में दोनों ने मीडिया फोटोग्राफरों से एक साथ खड़े होकर फोटो भी खिंचवाईं।

पिछले 25 अगस्त को सपा से अलग होने की नौबत को टालने वाले मुलायम, उनके बेटे अखिलेश के रिश्तों में आई ‘मुलायमियत' का ही शायद नतीजा था कि सपा अध्यक्ष ने सार्वजनिक रूप से अपने पिता के पैर छुए और दावा किया कि उन पर उनके पिता का आशीर्वाद बना हुआ है।

इसके पूर्व, मुलायम ने अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव के साथ लोहिया ट्रस्ट कार्यालय जाकर भी डाॅक्टर लोहिया को श्रद्धांजलि दी।

बाद में, पूर्व सीएम अखिलेश ने सपा कार्यालय में कहा कि भाजपा उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं पर अपना ठप्पा लगाकर उनका उद्घाटन कर रही है।

मुलायम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर कोई पिता अपने बेटे की गलतियों को नजरअंदाज करता है, तो बेटा गुमराह हो जाता है। हर परिवार में वैचारिक मतभेद होता है। हालांकि अखिलेश ने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं कहा।

सपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान करते हुए कहा कि हमारे पास अब खोने को कुछ नहीं है। हम अब सिर्फ हासिल ही करेंगे। प्रदेश की जनता सपा को वापस लाने के मौके का इंतजार कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमें वर्ष 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयारी शुरू करनी होगी। राज्य की वर्तमान भाजपा सरकार विकास का कोई काम नहीं कर रही है व लोगों को अब यह मालूम हो चुका है।

अखिलेश ने ‘बिना तैयारी' के जीएसटी लागू करके व्यापारी समुदाय के लिए दुश्वारियां खड़ी करने का आरोप लगाते हुए केंद्र पर हमला भी किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story