Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोज 5 हजार लोग जुड़ रहे हैं हिंदू युवा वाहिनी से

हिन्दू युवा वाहिनी की स्थापना योगी आदित्यनाथ ने सन 2002 में की थी। पहले इसका सदस्य बनने के लिए कोई नियम-कानून नहीं था, पर अब कई नियम बनाए गए हैं।

रोज 5 हजार लोग जुड़ रहे हैं हिंदू युवा वाहिनी से
X

उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की फैन फौलोइंग बढ़ती जा रही है। इसका पता इस बात से चल रहा है कि हिन्दू युवा वाहिनी का सदस्य बनने के लिए हर रोज करीब 5000 से ज्यादा लोग अप्लाई कर रहे हैं ।

गोरखपुर हेडक्वार्टर के एक सीनियर पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री बनने से पहले हर महीने सिर्फ 500 से एक हजार एप्लीकेशन ही मिल पाती थीं। हिन्दू युवा वाहिनी की स्थापना योगी आदित्यनाथ ने सन 2002 में की थी। पहले इसका सदस्य बनने के लिए कोई नियम-कानून नहां था पर अब कई नियम बनाए गए हैं।
वीहिनी के स्टेट इंचार्ज पाके मल ने शुक्रवार को नए नियम जारी किए, जिसके तहत सबसे पहले सदस्य बनने के इच्छुक व्यक्ति का बैकग्राउंड चेक और वौरिफाई किया जाएगा उसके बाद ये देखा जाएगा कि उस शख्स का किसी खास पार्टी की ओर झुकाव न हो। इतना होने के बाद इच्छुक व्यक्ति को जांच प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा।
ये गाइडलाइंस सभी जिला और मंडल इकाइयों को भेज दी गई हैं। गाइडलाइंस में लिखा है कि, हिन्दू युवा वाहिनी को ज्वाइन करने वाले की जांच परख इसलिए की जाएगी क्योंकि कई लोग इससे इसलिए जुड़ना चाहते हैं ताकी वो इसे बदनाम कर सकें।
बता दें कि अब संगठन की मेंबरशिप के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा और आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story