Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP: आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 10 की मौत

इस घटना के बाद जिले की पुलिस कप्तान ने इलाके के थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

UP: आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से 10 की मौत
X

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के तीन गांव में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

10 लोगों की मौत से रसूलपुर, सलेमपुर और केवटहिया गांव में चीख पुकार मचा है। वहीं करीब 6 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों दो सगे भाई भी हैं।

इसे भी पढ़ेंः- यूपी: 3 साल की नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म, म्यूजिक टीचर निकला आरोपी

आपको बता दें कि शराब पीने के बाद लोगों की हालात बिगड़ने लगी। इसके बाद परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उपचार शुरू कराया लेकिन गुरुवार को दोपहर बाद मौत का सिलसिला शुरू हो गया।

इसे भी पढ़ेंः- वोटबैंक के डर से कोई पीएम इजराइल नहीं गया: योगी

देखते ही देखते रामवृक्ष (70 साल), चरित्र (85 साल), शिवकुमार (18 साल), श्यामप्रीत (40 साल), रामनयन (70 साल) की शुक्रवार सुबह तक मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि खब़र मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आला अधिकारियों के साथ करीब चार थानों की पुलिस व आबकारी विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

इस हादसे के बाद जिले की पुलिस कप्तान ने इलाके के थाना प्रभारी नदीम अहमद फरीदी, चौकी प्रभारी संतोष कुमार और बीट कास्टेबल शशि कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जिले के सरदौली गड़थौली गुढानपुर केवटहिया गांव में कच्ची शराब का धंधा लंबे समय से चल रहा है। बुधवार रात गांव के करीब दर्जन भर लोगों ने कच्ची शराब पी। शराब जहरीली होने के कारण थोड़ी ही देर में लोगों की हालत बिगड़ने लगी।

परिजनों ने स्थानीय स्तर पर उपचार शुरू कराया लेकिन गुरुवार को दोपहर बाद मौत का सिलसिला शुरू हो गया। देखते ही देखते रामवृक्ष (70 साल), चरित्र (85 साल), शिवकुमार (18 साल), श्यामप्रीत (40 साल), रामनयन (70 साल) की शुक्रवार सुबह तक मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

सहादुर (35 साल), दुर्गविजय (25 साल), तपंजू (55 साल), बजरंगी (55 साल), बालचंद (60 साल), मनोज (26 साल) और विजय नरायन (25 साल) का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। क्षेत्र के रसूलपुर और ओढरा सलेमपुरमें भी जहरीली शराब का से दो को जान गंवानी पड़ी। रसूलपुर गांव निवासी सोबरी (40 साल) और ओढरा सलेमपुर निवासी केशव (42 साल) की भी मौत हो गयी।

शराब पीने से मौत होने की जानकारी मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और आबाकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story