Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोरखपुर में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके सिंह ने बताया कि पीडियाट्रिक वार्ड के एनआईसीयू में 17 बच्चे तथा पीआईसीयू में 32 बच्चे भर्ती किए गए।

गोरखपुर में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत
X

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मृत्यु हो गई।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके सिंह ने बताया कि पीडियाट्रिक वार्ड के एनआईसीयू में 17 बच्चे तथा पीआईसीयू में 32 बच्चे भर्ती किए गए। इस अवधि तक एनआईसीयू में कुल 118 एवं पीआईसीयू में 214 बच्चे भर्ती है। कुल भर्ती 332 बच्चों में से 10 बच्चों की मृत्यु हो गई है।

इसमें से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस का शामिल है तथा अन्य बच्चे दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि जेई एवं एईएस के नए 13 मरीज इलाज हेतु मेडिकल कालेज में भर्ती किए गए।

कुल मृत 10 बच्चों में से एक बच्चे की मौत एईएस से हुई है। मेडिकल कालेज के ​प्राचार्य सिंह ने बताया कि विभिन्न वार्डों में तीन सितंबर को नौ बच्चों की मौत हुई जबकि चार सितंबर को 15 अन्य बच्चों की मृत्यु हुई।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेडिकल कालेज में इस वर्ष मरने वाले बच्चों की संख्या बढकर 1351 हो गईसिंह ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कालेज में सुविधाओं को सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार ने 24 नए 'वार्मर' मुहैया कराये हैं जो नवजात शिशुओं के लिए उपयोग में आते हैं। ये नए वार्मर लगा दिए गए हैं। बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से मेडिकल कालेज में नए ​डाक्टर भी आए हैं।

उन्होंने बताया कि इनमें दस जूनियर रेजीडेंट, सात मेडिकल अफसर और एक प्रोफेसर शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story