Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाइन में खड़े होकर यह शख्स 8 घंटे में कमाता है 16000 हजार रुपये, खुद संपर्क करते हैं लोग

टिकट काउंटर से लेकर बैंक, मूवी और किसी भी तरह की लाइन में खड़े होकर टिकट दिलाने के लिए चार्ज करता है 2000 रुपये। अब इसी को बनाया अपना पेशा।

लाइन में खड़े होकर यह शख्स 8 घंटे में कमाता है 16000 हजार रुपये, खुद संपर्क करते हैं लोग
X

भारत ही नहीं दुनियाभर के दूसरे देशों में भी लोग नौकरी के लिए जगह जगह अप्लाई करते हैं। इतना ही नहीं नौकरी (JOB) मिलने पर घंटों की मेहनत के बाद कहीं पैसा कमा पाते हैं। वही एक शख्स ऐसा है जो सिर्फ लाइन में खड़े होने के बदले एक घंटे में 2 हजार रुपये कमा लेता है। इतना ही नहीं उसे लाइन में खड़ा करने के लिए लोग उस से खुद संपर्क करते हैं। साथ ही बदले में अच्छा खासा पैसा (Earning Money) भी देते हैं। अब उसे किसी भी लाइन में खड़े होने पर मजा आने लगा है। इतना ही नहीं शख्स ने इसे ही अपनी कमाई का जरिया भी बना लिया है।

दरअसल, यह शख्स लंदन का रहने वाला है। जिसका नाम फ्रेडी बेकिट है। एक विदेशी अखबार द सन की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेडी बेकिट ने अपनी कहानी सोशल मीडिया (Social Media) पर स्पेस पर डालकर खुद बताई है। उसने बताया कि एक्सिबिशन हो या फिर म्यूजिक कॉन्सर्ट या फिर कोई दूसरी टिकट की जगह हो, यहां लाइन में खड़े होने के लिए लोग उसे ही तलाशते हैं। इतना ही नहीं लोग फ्रेडी बेकिट से संपर्क करते हैं। जिसका वह चार्ज करता है। अमीर लोग उसे यह चार्ज भी देते हैं।

रिपोर्ट की मानें तो हैं फ्रेडी बेकिट एक घंटे लाइन में खड़े होने के बदले 20 पाउंड यानि करीब 2 हजार रुपये चार्ज करता है। लाइन में खड़े करने के लिए लोग उसे इतने रुपये देते भी हैं। दावा है कि लोग उसे खुद ढूंढते हैं और संपर्क करते हैं। जहां लोग घंटों मेहनत करने पर भी महीने में 10 से 15 हजार रुपये कमा पाते हैं। वहीं फ्रेडी बेकिट मात्र 8 घंटों में किसी भी लाइन में खड़े होकर 16 हजार रुपये कमा लेता है। अमीर लोग उसे बैंक लाइन, टिकट लाइन, किसी स्कीम के लिए लाइन समेत अन्य कहीं भी भीड़ भाड़ और लाइन लगाकर घंटों इंतजार करने वाली जगहों के लिए हायर करते हैं। इसके बदले में फ्रेडी को पैसे देते हैं।

अब इस काम में आने लगा है मजा

सोशल मीडिया पर ही फ्रेडी ने बताया कि अब उसे लाइन में घंटों खड़े होने में मजा आने लगा है। उसे पूरे दिन लाइन में खड़े होने पर भी थकान नहीं होती। साथ ही इसके बदले वह अच्छा खासा पैसा भी कमाता है। फ्रेडी का दावा है कि अब उसने इसे अपना प्रोफेशन बना लिया है। इतना ही नहीं फ्रेडी ने इस काम के लिए अपने साथ कई लड़कों को रख लिया है। वह लोगों को लाइन में खड़े होकर काम कराने की सर्विस देकर उनसे पैसे लेकर अच्छी खासी कमाई करता है। फेडी का कहना है कि वह आज नहीं पिछले 3 सालों से यह काम कर रहा है। सोशल मीडिया पर इस शख्स की कहानी पढ़ने वाले लोग भी उसके काम को सुनकर आश्चर्यचकीत हैं। कुछ लोग उसके इस काम और आइडिया पर एक से एक कमेंट कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story