Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp पर हार्ट इमोजी भेजने पर जाना पड़ सकता है जेल, जुर्माने के रूप में देने पड़ेंगे इतने रुपये

एक देश ऐसा भी है जहां आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर किसी को भी हार्ट इमोजी नहीं भेज सकते हैं। और अगर आपने ऐसा किया तो आपको जेल जाना पड़ सकता है।

WhatsApp पर हार्ट इमोजी भेजने पर जाना पड़ सकता है जेल, जुर्माने के रूप में देने पड़ेंगे इतने रुपये
X

WhatsApp पर हार्ट इमोजी भेजने पर जाना पड़ सकता है जेल, जुर्माने के रूप में देने पड़ेंगे इतने रुपये 

Trending News: दुनिया भर में हर देश में कुछ न कुछ अजीबोगरीब कानून (Weird Low) हैं। कुछ देशों में तो ऐसे कानून भी हैं जिनके बारे में जानकर आपको यकीन नहीं होगा। पूरी दुनिया के लोग सोशल मीडिया (Social Media) का जमकर इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं में से एक है चैटिंग एप व्हाट्सएप, जिसके द्वारा आप अपने सगे संबंधियों से बात कर सकते हैं या फिर अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए अलग अलग इमोजी भी भेज सकते हैं। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां आप व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल कर किसी को भी हार्ट इमोजी नहीं भेज सकते हैं। और अगर आपने ऐसा किया तो आपको जेल जाना पड़ सकता है।

दरअसल सऊदी अरब (saudi arabia) में ऐसा करना बिलकुल मना है। आपकी एक गलती आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकती है। बता दें कि गल्फ न्यूज के ओकाज समाचार पत्र के मुताबिक हार्ट इमोजी भेजने पर आपको जेल और जुर्माने के रूप में 5 लाख तक की राशि देनी पड़ सकती है।

वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी साइबर क्राइम एक्सपर्ट द्वारा सऊदी की जनता को चेतावनी दी गई है कि वो ऐसा हरगिज ना करें। व्हाट्सएप पर किसी ने भी किसी को रेड हार्ट इमोजी भेजने की कोशिश की तो उसे जेल जाना पड़ सकता है और भारी जुर्माना भी लग सकता है। इतना ही नहीं बल्कि 19,90,328 रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

इसी सिलसिले में सऊदी के एंटी-फ्रॉड एसोसिएशन के सदस्य अल मोआताज कुतबी के द्वारा कहा गया है कि व्हाट्सएप पर रेड हार्ट भेजना कानून अपराध है। ये उत्पीड़न अपराध के अंतगर्त आता है, इसलिए सामने वाले व्यक्ति के द्वारा इसकी शिकायत की जाती है तो उस पर मुकद्दमा चल सकता है। इस कारण आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसके साथ ही लाल फूल वाले इमोजी भी इस कानून के दायरे में आते हैं।

और पढ़ें
Next Story