Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बच्चे ने पेश की दयालुता की मिसाल, सड़क किनारे प्यासे बैठे बुजुर्ग दंपत्ति को पिलाया पानी

वायरल हो रही तस्वीर में एक बच्चा स्कूल की ड्रेस पहने हुए है और वो सड़क किनारे बैठा बुजुर्ग दंपत्ति की बोतल में अपनी बोतल से पानी डाल रहा है। ये तस्वीर दयालुता का एक खूबसूरत उदाहरण पेश कर रही है।

बच्चे ने पेश की दयालुता की मिसाल, सड़क किनारे प्यासे बैठे बुजुर्ग दंपत्ति को पिलाया पानी
X

बच्चे, बूढ़े या फिर जवान किसी को दयालुता (Kindness) और मानवता (Humanity) का गुण नहीं दिया जा सकता है। बल्कि ये तो किसी के भी भीतर खुद ब खुद आ सकता है। इंसान के भीतर दयालुता का गुण खुद ब खुद आता है। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर काफी वायरल (Photo Viral) हो रहा है। ये तस्वीर दयालुता की मिसाल बनी है। इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ( IAS Awanish Sharan) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर शेयर किया है। ये तस्वीर हर किसी का दिल जीत रही है। इसमें एक छोटा बच्चा एक ऐसा काम कर रहा है जो आपका भी दिल जीत लेगा।

वायरल हो रही तस्वीर में एक बच्चा स्कूल की ड्रेस पहने हुए है और वो सड़क किनारे बैठा बुजुर्ग दंपत्ति की बोतल में अपनी बोतल से पानी डाल रहा है। ये तस्वीर दयालुता का एक खूबसूरत उदाहरण पेश कर रही है। ये बुजुर्ग दंपत्ति प्यासे हैं और उनकी प्यास बुझाने का काम ये बच्चा करता है। ये तस्वीर किसी राह चलते शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर ली और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

तस्वीर को आईएएस अधिकारी ने शेयर तो किया ही है साथ ही एक सुंदर कैप्शन भी दिया है। उन्होंने लिखा है कि नफरत सिखाई जाती है दया स्वाभाविक है। वाकई ये कैप्शन इस तस्वीर पर सटीक बैठता है।

इस तस्वीर को अभी तक 24.1K लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है। इस दौरान एक यूजर ने लिखा है कि इतने छोटे शरीर में इतना बड़ा दिल।

और पढ़ें
Next Story