Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: ग्रेजुएट 'चायवाली' बनीं प्रियंका गुप्ता, 2 साल से नहीं मिली नौकरी तो कॉलेज के बाहर खोल दिया टी-स्टॉल

प्रियंका अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट हैं, और 2 साल से बैंकिंग समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं देने के बाद भी जब वो सफल नहीं हो पाईं तो उन्होंने घर बैठने के बाजए चाय का स्टॉल खोल दिया।

बिहार: ग्रेजुएट चायवाली बनीं प्रियंका गुप्ता, 2 साल से नहीं मिली नौकरी तो कॉलेज के बाहर खोल दिया टी-स्टॉल
X

बिहार: ग्रेजुएट 'चायवाली' बनीं प्रियंका गुप्ता, 2 साल से नहीं मिली नौकरी तो कॉलेज के बाहर खोल दिया टी-स्टॉल

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) की 'ग्रेजुएट चायवाली' (Graduate Chaiwali) इन दिनों काफी वायरल हो रही है। पटना वुमेंस कॉलेज (Women's College In Patna) के पास चाय की दुकान लगाने वाली 24 साल की प्रियंका गुप्ता (Priyanka gupta) काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। प्रियंका अर्थशास्त्र में ग्रेजुएट हैं, और 2 साल से बैंकिंग समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं देने के बाद भी जब वो सफल नहीं हो पाईं तो उन्होंने घर बैठने के बाजए चाय का स्टॉल खोल दिया।

युवाओं के लिए प्रेरणा बनीं प्रियंका

देश में बेरोजगारी का रेट उच्च स्तर पर है, पढ़े लिखे नौजवान बेरोजगारी के कारण घर पर बैठने को मजबूर हैं। हालांकि, प्रियंका जैसे युवा भी हैं, जो कुछ नया करने की उम्मीद के साथ आगे बढ़ रहे हैं। प्रियंका आज कई युवाओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। दरअसल सामाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, प्रियंका गुप्ता अर्थशास्त्र से ग्रेजुएट हैं, बावजूद इसके उन्हें जब नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने कुछ नया करने की ठानी। प्रियंका ने पटना के महिला कॉलेज के सामने अपनी चाय की स्टॉल लगा ली, फिर क्या था प्रियंका की उम्मीदों की गाड़ी चल पड़ी। सबसे अहम बात जो थी वो असल में प्रियंका के टी-स्टॉल के बैनर की वो लाइनें जिसने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। प्रियंका ने अपने बैनर पर लिखा, "अगर लोग क्या सोचेंगे ये भी हम सोचेंगे तो लोग क्या सोचेंगे...''

प्रफुल्ल बिलोर से ली प्रेरणा

वहीं प्रियंका ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में बताया कि दो सालों में मुझे नौकरी नहीं मिली। वो बताती हैं, मैंने साल 2019 में अपनी पढ़ाई पूरी की, लेकिन आज तक मुझे नौकरी नहीं मिली। इस काम के लिए मुझे प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा मिली। क्योंकि जब बहुत सारे चायवाले हो सकते हैं, तो चायवाली क्यों नहीं हो सकती।

इसके बाद से तो खुद प्रफुल्ल बिलोर ने भी ट्वीट कर प्रियंका की हौसलाअफजाई की और उनसे कॉन्टैक्ट करने की इच्छा जताई।

और पढ़ें
Next Story