Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल के बढ़ते दामों से परेशान हुआ बिजली विभाग का कर्मचारी, घोड़े पर निकला बिल वसूलने

अभिजीत खुद शाहपुर के हैं और तेल की बढ़ती कीमतों के कारण बाइक से चलने की बजाए घोड़े से सफर कर रहे हैं।

पेट्रोल के बढ़ते दामों से परेशान हुआ बिजली विभाग का कर्मचारी, घोड़े पर निकला बिल वसूलने
X

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम क्या बढ़े लोग इस कदर परेशान हुए कि अब हर कोई तेल पर पैसे खर्च कम हो इसके लिए तिकड़म लगा रहे हैं। ऐसा ही कुछ बिहार (Bihar) के शिवहार में देखने को मिला जहां, एक विद्युत विभाग का कर्मचारी गाड़ी की जगह घोड़े पर सवार होकर बिजली बिल वसूलते नजर आया। घोड़े पर बैठकर बिजली बिल वसूलते विद्युत विभाग के कर्मी का नाम अभिजीत तिवारी है। जब उनसे पूछा गया कि वो इस तरह से क्यों आए हैं, तो उनका कहना है कि पेट्रोल की कीमत इतनी बढ़ गई है कि गाड़ी से सफर करना मुश्किल है इसलिए घोड़े पर आना ज्यादा सही रहा।

अभिजीत खुद शाहपुर के हैं और तेल की बढ़ती कीमतों के कारण बाइक से चलने की बजाए घोड़े से सफर कर रहे हैं। इसका असर उनके बजट पर भी पड़ रहा है, बिजली का बिल वसूल करने के लिए भी वो घोड़े पर ही जा रहे हैं। इसके बाद तो चारों तरफ अभिजीत के नाम की ही चर्चा है।

ऐसा नहीं है कि पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के कारण ये पहला मामला है, दरअसल इससे पहले भी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी कुछ इसी तरह का वाक्या देखने को मिला। जहां शेख युसुफ नाम के शख्स ने मोटरसाइकिल को छोड़कर घर से ऑफिस तक घोड़े से आना जाना शुरु कर दिया।

गौरतलब है कि देश में पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से बढ़े। हालांकि, शुक्रवार को इसकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ। दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर हैं। वहीं पिछले दिनों इसकी कीमतों में लगातार इजाफा होता रहा है। IOCL की नई कीमतों के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 101.81 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर है।

और पढ़ें
Next Story