Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trending News: मंगल ग्रह पर मिला एलियंस द्वार! NASA ने शेयर की रहस्यमयी तस्वीरें

दरअसल नासा द्वारा मंगल ग्रह पर भेजे गए मार्स क्यूरियोसिटी रोवर (Mars Curiosity rover) ने मंगल की सतह से तस्वीरें क्लिक की हैं। साथ ही इन तस्वीरों में कुछ अजीब देखा गया है, बता दें कि नासा के द्वारा रोवर से ली गई तस्वीरों में इस बात के सबूत मिले हैं कि मंगल ग्रह पर एलियंस हैं।

Trending News: मंगल ग्रह पर मिला एलियंस द्वार! NASA ने शेयर की रहस्यमयी तस्वीरें
X

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) दूर के ग्रहों और आकाशगंगाओं का पता लगाने के लिए जाना जाता है। NASA अक्सर बाहरी अंतरिक्ष की दिलचस्प तस्वीरें भी शेयर करता रहता है। हाल ही में नासा की ओर से जारी एक खास तस्वीर ने अब इन अटकलों को हवा दे दी है कि पृथ्वी (Earth) के पार भी जीवन है।

दरअसल नासा द्वारा मंगल ग्रह पर भेजे गए मार्स क्यूरियोसिटी रोवर (Mars Curiosity rover) ने मंगल की सतह से तस्वीरें क्लिक की हैं। साथ ही इन तस्वीरों में कुछ अजीब देखा गया है, बता दें कि नासा के द्वारा रोवर से ली गई तस्वीरों में इस बात के सबूत मिले हैं कि मंगल ग्रह पर एलियंस हैं, इन तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी स्तब्ध रह गए हैं। इन तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक चट्टानी पहाड़ के बीच में एक दरवाजे जैसी संरचना थी, जिससे ये पता चल सकता है कि ग्रह पर रहने वाले किसी व्यक्ति द्वारा पोर्टल बनाया गया था।

बता दें कि नासा के मार्स रोवर द्वारा जो तस्वीर खींची गई है वो असल में ब्लैक एंड व्हाइट है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें सामने आई हैं। हर कोई इस तस्वीर को देखकर हैरान है, दानेदार तस्वीर एक पत्थर की बाड़ या एक उत्थान चट्टान में नक्काशीदार द्वारा दिखती है। पानी के अस्तित्व का पता चलने के बाद से ही मंगल ग्रह पर जीवन के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जाती रही हैं, इसलिए वैज्ञानिकों को यकीन है कि इस नए सबूत के बाद मंगल ग्रह पर रहने वाले एलियंस हैं। हालांकि कई लोग मानते हैं कि तस्वीर में दिख रहा द्वार एलियंस के लिए किसी प्रकार का पोर्टल था, कुछ नेटिज़न्स ने तस्वीर के लिए एक तार्किक स्पष्टीकरण भी दिया। नेटिज़ेंस ने कहा कि गठन प्राकृतिक क्षरण की तरह लग रहा था, जो कि ग्रह पर लगातार भूकंप के कारण सबसे अधिक संभावना थी।

और पढ़ें
Next Story