Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weight Loss: वेट भी करना है कम और नहीं छोड़ने हैं चावल तो अपनाएं ये टिप्स

हेल्थ17 Sep 2020 8:00 AM GMT
कुछ लोगों को चावल बहुत पसंद होते हैं कि वो वेट लॉस (Weight Loss In Hindi) करने के लिए चावल खाना नहीं छोड़ सकते हैं। ऐसे में जो वेट कम करना भी चाहते हैं और चावल खाने के भी शौकीन हैं, उनको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि वेट कम करने के लिए चावल को छोड़ना जरूरी नहीं है।

कोरोना काल में व्हाइट चॉकलेट खाना हो सकता है फायदेमंद, कई बीमारियों से दिलवाता है छुटकारा

हेल्थ17 Sep 2020 4:15 AM GMT
शायद ही कोई इस बात पर यकीन करे की चॉकलेट शरीर को बैलेंस करने का भी काम करती है। जी हां चॉकलेट खाने से बॉडी को कई तरह के फायदे मिलते हैं। वहीं आपको बता दें कि व्हाइट चॉकलेट कॉलेस्ट्रोल को कम करने से लेकर कैंसर जैसी बीमारियों के खतरे को कम करने का काम करती है। इसी बीच आज हम आपको व्हाइट चॉकलेट से मिलने वाले फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

Giloy Benefits : गिलोय के सेवन से होता Immune System मजबूत, मिलते हैं और भी कई फायदे

हेल्थ17 Sep 2020 4:14 AM GMT
कोरोना के खतरे से बचने के लिए शुरू से ही लोगों को अपना इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत करने के लिए कहा जा रहा है। कोरोना काल में लोग अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए न जाने कितने खाद्य पर्दाथों और दवाइयों का सेवन कर चुके हैं। वहीं आपको बता दें कि इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए गिलोय काफी फायदेमंद है। इसके सेवन से सिर्फ इम्यूनिटी सिस्टम ही नहीं मजबूत होता है बल्कि इससे और भी कई फायदे मिलते हैं।

दोस्तों के साथ घूमने का एक अलग ही है मजा, मिलते हैं और भी कई फायदे

यात्रा16 Sep 2020 6:17 PM GMT
जहां कुछ लड़कियां अकेले घूमना पसंद करती हैं , तो वहीं कुछ कुछ लड़कियों को फैमिली या दोस्तों के साथ घूमना पसंद करते हैं। दोस्तों के साथ घूमने का एक अलग ही मजा होता है। दोस्तों के साथ घूमने जाने पर एक अलग ही यादें बनती हैं। वहीं आपको बता दें कि दोस्तों के साथ घूमने जाने के बहुत ही फायदे होते हैं।

शिल्पा शेट्टी ने पति के जन्मदिन पर बनाया मूंग की दाल का केक, आप भी कर सकती हैं ट्राई

फूड16 Sep 2020 11:16 AM GMT
हाल ही में शिल्पा शेट्टी शाकाहारी बनी हैं। वहीं उन्होंने अपने पति के जन्मदिन के मौके पर शाकाहारी मूंग की दाल का केक की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। हांलाकि उन्होंनें मूंग के दाल के केक की रेसिपी शेयर नहीं की है। लेकिन आपको बता दें कि मूंग की दाल शरीर के लिए काफी फायदेमंद होती है। इसमें कई ऐसे जरूरी तत्व पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं। इसी बीच अगर आप भी मूंग की दाल का केक बनाना चाहती हैं, तो हम आपकी मदद के लिए इसे बनाने की तरीका बताने जा रहे हैं।

कभी भी गुस्से में पार्टनर से न कहें ये बातें, नहीं तो बर्बाद हो सकता है आपका रिश्ता

रिलेशनशिप16 Sep 2020 7:57 AM GMT
कपल के बीच कभी प्यार तो कभी लड़ाई झगड़ा चलता ही रहता है। लेकिन ऐसे में अपनी सीमा को कभी भी क्रोस नहीं करना चाहिए। क्योंकि कई बार मजाक मजाक में बात इतनी ज्यादा बढ़ जाती है और लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं। ऐसे में कई बाक कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं, जो पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा देती हैं। जो कि आपका रिश्ते टूटने का कारण भी बन सकती है।

लोहे के बर्तन में खाना बनाने से मिलते हैं इतने फायदे, जानकर रह जाएंगे हैरान

हेल्थ15 Sep 2020 5:39 PM GMT
खाना बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है कि आप किस बर्तन में खाना बनाती हैं। ऐसे में आज हम आपको लोहे के बर्तन में खाना खाने के फायदे बताने जा रहे हैं। लोहे के बर्तन में बना खाना सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है।

भोजन के साथ धनिया - मिर्च की नहीं बल्कि सर्व करें आंवला गुड़ की खट्टी मीठी चटनी

फूड15 Sep 2020 12:33 PM GMT
आंवला में कई औषधीय गुण पाए जाते हैं। इसके साथ ही उसमें विटामिन और आयरन काफी ज्यादा मात्रा में पाया है। जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। वहीं अगर आप आंवले का सेवन हर रोज करते हैं, तो आप कई बीमारियों से मुक्त हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप आंवले को डेली डाइट में शामिल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आप गुण और आंवला की चटनी बना सकते हैं।

यामी गौतम ने बताया घर पर काजल बनाने का तरीका, आंखों के लिए है बहुत ही फायदेमंद

फैशन15 Sep 2020 11:38 AM GMT
हाल ही में एक्ट्रेस यामी गौतम ने घर पर काजल बनाने का तरीका शेयर किया है। यह काजल बनाने का तरीका उन्होंने अपनी नानी मां से सीखा था। जिसे उन्होंने अपने फैंस के साथ शेयर किया है। आज हम आपको यामि गौतम द्वारा बताए होममेड काजल बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं।

सिर्फ पानी से फेस धोने से मिलते हैं इतने फायदे, जानें स्किन फास्टिंग का कमाल

फैशन15 Sep 2020 7:28 AM GMT
स्किन फास्टिंग एक तरह की डाइटिंग है। जिसमें आपको स्किन पर किसी भी तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं लगाने होते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ सादे पानी से ही स्किन को साफ करना होता है। यह स्किन के लिए काफी लाभकारी हीलिंग एक्टिविटी है। इसी बीज आज हम आपको इससे मिलने वाले फायदो के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोराना काल में ऐसे करें सर्दी-खांसी को तुरंत ठीक

हेल्थ15 Sep 2020 2:52 AM GMT
जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। उन्हें सर्दी-खांसी का होने का ज्यादा खतरा रहता है। ऐसे लोग बारिश के मौसम में ज्यादा बीमार होते हैं। क्योंकि इस समय तापमान घटता-बढ़ता रहता है। वहीं कोरोना काल में सर्दी-खांसी और फ्लू जैसी समस्याओं को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हल्का सी सर्दी खांसी होने पर तुरंत ध्यान दे रहे हैं, क्योंकि इस वक्त सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है। इसके बावजूद भी अगर सर्दी-खांसी हो जाती है, तो आप बिल्कुल भी घबराएं नहीं, बल्कि इन उपायों को अपनाकर आप तुरंत इस समस्या से निजात पाएं।

डार्क सर्कल्स से हमेशा के लिए चाहती हैं छुटकारा तो लगाएं ये आईक्रीम, पैसे भी होंगे कम खर्च

फैशन15 Sep 2020 2:51 AM GMT
अक्सर लड़कियां डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए न जानें कितने चीजें इस्तेमाल करती हैं। वहीं महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल से साइड इफेक्टस भी हो जाते हैं। अगर आप भी डार्क सर्कल्स के कारण परेशान हैं, तो ऐसे में आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपकी मदद के लिए आपको इस समस्या से निजात पाने के लिए आईक्रीम बताने जा रहे हैं।
Top